विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Results: "भूपेश बघेल को मोतीलाल वोरा की तरह वापस होना पड़ेगा" राजनांदगांव में जीत के बाद बोले संतोष पांडे

Lok Sabha Election Results: NDTV से बातचीत में सांसद संतोष पांडे ने कहा कि वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की विशेषता है यहां किसी भी सामान्य कार्यकर्ता को भी टिकट मिलता है तो उसके पीछे पूरी संगठन शक्ति लग जाती है.

Read Time: 3 mins
Election Results:
Election Results 2024: Bhupesh Baghel and Santosh Pandey: राजनांदगांव से संतोष पांडे ने जीत हासिल की

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हाई प्रोफाइल सीट पर जीत हासिल करने वाले संतोष पांडे (Santosh Pandey) ने कहा पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को भी मोतीलाल वोरा (Motilal Vora)की तरह वापस जाना पड़ेगा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव (Rajnandgaon) पर कांग्रेस (Congress) ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को अपना प्रत्याशी (Candidate) बनाया था. वहीं भाजपा (BJP) ने वर्तमान सांसद संतोष पांडे (Santosh Pande) को दोबारा मौका देते हुए टिकट दिया था. यहां कड़े मुकाबले की बीच भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 44411 वोटो से हरा दिया.

पूर्व सीएम का सपना रह गया अधूरा

NDTV से बातचीत में सांसद संतोष पांडे ने कहा कि वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की विशेषता है यहां किसी भी सामान्य कार्यकर्ता को भी टिकट मिलता है तो उसके पीछे पूरी संगठन शक्ति लग जाती है. हम सबको स्मरण है की साजा विधानसभा में सामान्य व्यक्ति ईश्वर साहू को विधानसभा में उतार दिया और पार्टी उनको जीता कर लाई. इसी तरह औंधी से लेकर चिल्फी तक सभी हमारे पार्टी के लोगों ने काम किया. इसी तरह भूपेश बघेल जो एक पूर्व मुख्यमंत्री है मुश्किल से चार महीना उनको इस प्रदेश से मुख्यमंत्री पद से हटे हुए हुआ है. वो राजनांदगांव ये सोचकर आए थे कि यहां कांग्रेस ने 5 सीट विधानसभा में जीती है. तो मैं भी यहां आसानी से जीत जाउंगा. लेकिन उनका सपना अधूरा रह गया और मोतीलाल वोरा के जैसे उन्हें वापस होना पड़ेगा.

संतोष पांडे को सात लाख से ज्यादा वोट मिले

राजनांदगांव हाई प्रोफाइल सीट पर भाजपा ने दूसरी बार अपना परचम लहराया है और भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने यहां जीत दर्ज की है. भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे को 712057 वोट मिले. तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल को 667646 वोट मिले. भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने 44411 वोटों से जीत दर्ज कर ली. 

ये भी पढ़ें MP News: गाय को बचाने के चक्कर में तीन लोगों ने गंवाई अपनी जान, सतना में हुआ ये दर्दनाक हादसा...

ये भी पढ़ें MP News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा "मैंने इस क्षेत्र का नेता बनकर नहीं बल्कि मामा, भैया बनकर काम किया है"

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Fake Loan: सावधान, यहां बिना इजाजत ही लोगों के खाते से निकाले जा रहे हैं लोन, खाते से पैसे निकालने पर भड़के किसान
Election Results: "भूपेश बघेल को मोतीलाल वोरा की तरह वापस होना पड़ेगा" राजनांदगांव में जीत के बाद बोले संतोष पांडे
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;