विज्ञापन
Story ProgressBack

आयकर विभाग ने कांग्रेस को थमाया 1823 करोड़ का नोटिस, माकन बोले- 'यह टैक्स टेररिज्म है'

Congress Income Tax: आईटी डिपार्टमेंट ने टैक्स रिटर्न में कथित विसंगतियों के लिए कांग्रेस को 1823.08 करोड़ रुपये का भुगतान करने का नया नोटिस जारी किया है.

Read Time: 2 min
आयकर विभाग ने कांग्रेस को थमाया 1823 करोड़ का नोटिस, माकन बोले- 'यह टैक्स टेररिज्म है'

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले आयकर विभाग (Income Tax Department) ने कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका दिया है. आईटी डिपार्टमेंट ने टैक्स रिटर्न में कथित विसंगतियों के लिए शुक्रवार, 29 मार्च को 18.23.08 करोड़ रुपये का भुगतान करने का नया नोटिस जारी किया है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ये दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले 'कर आतंकवाद' (टैक्स टेररिज्म) के जरिये विपक्ष पर हमला किया जा रहा है.

माकन बोले-कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु किया जा रहा है

पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने आरोप लगाया जिन मापदंडों के आधार पर कांग्रेस को जुर्माने के नोटिस दिए गए हैं उन्हीं के आधार पर भारतीय जनता पार्टी से 4600 करोड़ रुपये से आधिक के भुगतान की मांग करनी चाहिए. माकन ने संवादादाताओं से कहा, 'कल हमें आयकर विभाग से 1823.08 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए नया नोटिस मिला. पहले ही आयकर विभाग ने हमारे बैंक खाते से जबरन 135 करोड़ रुपये निकाल लिए हैं.' उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु किया जा रहा है. 

माकन ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले समान अवसर की स्थिति को खत्म करने के लिए यह सब किया जा रहा है.

उच्चतम न्यायालय का रुख करेगी कांग्रेस

आयकर अधिकारियों द्वारा 210 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने और उसके बैंक खातों को ‘फ्रीज' करने के कारण कांग्रेस पहले से ही धन की कमी का सामना कर रही है. पार्टी को मामले में उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली है और वो जल्द ही उच्चतम न्यायालय का रुख करेगी.

पार्टी ने भाजपा पर 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उसे आर्थिक रूप से पंगु बनाने और उसके खिलाफ कर अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़े: RCB vs KKR: चिन्नास्वामी में बेंगलुरु और कोलकाता के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close