विज्ञापन
Story ProgressBack

चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी और AAP को भेजा नोटिस, PM मोदी के खिलाफ दिया था बयान

Read Time: 4 min
चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी और AAP को भेजा नोटिस, PM मोदी के खिलाफ दिया था बयान
चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी और AAP को भेजा नोटिस, PM मोदी के खिलाफ दिया था बयान

Madhya Pradesh News in Hindi: चुनाव आयोग (Election Commission) ने कांग्रेस (Congress) की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत आम आदमी पार्टी (AAP) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की शिकायत के बाद यह नोटिस जारी किया गया हैं. प्रियंका गांधी ने हाल ही में जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ 'असत्यापित' बयान दिया था. जिसे लेकर BJP ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. वहीं, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इस मामले में चुनाव आयोग की तरफ से दोनों नेताओं से 16 नवंबर तक जवाब तलब किया गया है. आइए आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं. 

मामले पर BJP ने अपनी शिकायत में क्या कहा? 

दरअसल, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. BJP ने चुनाव आयोग को दी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर  'झूठे' और 'असत्यापित' बयान दिए हैं. इसी सिलसिले में चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को 'कारण बताओ नोटिस' जारी किया है. मामले को लेकर चुनाव आयोग ने 16 नवंबर रात 8 बजे तक प्रियंका गांधी से जवाब मांगा है. BJP का कहना है कि प्रियंका ने PM मोदी पर 'निराधार और झूठे' बयान दिए हैं. 

चुनाव आयोग को शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया गया है कि मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी ने PM मोदी के खिलाफ 'असत्यापित' और 'निराधार' बयानबाजी की है. प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के सांवेर विधानसभा में जनसभा के दौरान यह टिप्पणी की है.

आम आदमी पार्टी (AAP) से भी मांगा गया जवाब 

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी 'कारण बताओ नोटिस' जारी किया है. दरअसल, BJP का आरोप है कि आम आदमी पार्टी ने PM मोदी को निशाना बनाते हुए सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो पोस्ट किए थे. इन वीडियो क्लिप्स में PM मोदी को लेकर 'बेहद अस्वीकार्य' और ‘अनैतिक' बातें कही गई हैं. जिसे लेकर BJP ने AAP के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मीडिया से बातचीत की और कहा, 

AAP ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक वीडियो और कुछ अन्य पोस्ट अपलोड किए हैं. यह पोस्ट AAP के ऑफिशियल हैंडल से किए गए हैं जिसमें पार्टी ने PM मोदी के खिलाफ अनैतिक, अस्वीकार्य, शरारतपूर्ण और निंदनीय बातें कहीं हैं. AAP की तरफ से ऐसा करना निचली स्तर की राजनीति है.

हरदीप सिंह पुरी

केंद्रीय मंत्री

ये भी पढ़ें- राजगढ़ जिले के मतदाताओं को "हौसला" देने के बजाए "डरा" रहे उम्मीदवार, जानिए पूरा मामला 

चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल से सोशल मीडिया पर PM मोदी के खिलाफ पोस्ट किए गए बयानों व आरोपों पर जवाब मांगा हैं और पूछा कि आचार संहिता की अनदेखी के खिलाफ उनके ऊपर एक्शन क्यों नहीं लिया जाना चाहिए. आयोग ने यह भी कहा है कि तय समय के अंदर जवाब नहीं दिया जाता है तो अंतिम कार्रवाई या फैसला आयोग तय करेगा. 

ये भी पढ़ें - हमारे बाबा भी 'यूपी के बाबा' से कम नहीं हैं... बुधनी में बोले अखिलेश- आपस में टकरा रहे 'डबल इंजन'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close