विज्ञापन
Story ProgressBack

हमारे बाबा भी 'यूपी के बाबा' से कम नहीं हैं... बुधनी में बोले अखिलेश- आपस में टकरा रहे 'डबल इंजन'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, 'हमने नौजवानों को लैपटॉप बांटे, इतने बड़े पैमाने पर इन्होंने बांटे हों तो बताएं. समाजवादी पेंशन महिलाओं को दी, उसी की कॉपी करके ये लाडली बहना चला रहे हैं.'

Read Time: 3 min
हमारे बाबा भी 'यूपी के बाबा' से कम नहीं हैं... बुधनी में बोले अखिलेश- आपस में टकरा रहे 'डबल इंजन'
बुधनी में अखिलेश यादव

MP Assembly Election : सीहोर (Sehore) जिले के बुधनी पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 'यूपी के बाबा' से हमारे बाबा की तुलना की जाए तो हमारे बाबा भी उत्तर प्रदेश वाले बाबा से कम नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'दोनों को साथ खड़ा कर दिया जाए तो हमारे 20 और वह 19 निकलेंगे.' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री (CM) के क्षेत्र में मैं देखना चाहता हूं यहां क्या विकास हुआ है.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि यह डबल इंजन की सरकार के इंजन आपस में टकरा रहे हैं. ये अपने मुख्यमंत्री का नाम नहीं ले रहे हैं कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा, जो आरक्षण देगा, विकास कराएगा, जातीय गणना कराएगा उसको समर्थन दिया जाएगा. एमपी में डबल इंजन की सरकार है और एक सड़क बता दो यहां जहां इमरजेंसी में हवाई जहाज उतर सके. 

यह भी पढ़ें : "75+ तो नहीं पर 60 पार जाएगी कांग्रेस" NDTV से बोले छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव

'पहला प्रदेश जहां राजनीति में डिमोशन हुआ'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, 'हमने नौजवानों को लैपटॉप बांटे, इतने बड़े पैमाने पर इन्होंने बांटे हों तो बताएं. समाजवादी पेंशन महिलाओं को दी, उसी की कॉपी करके ये लाडली बहना चला रहे हैं.' उन्होंने कहा कि राजनीति में प्रमोशन होता है लेकिन यह पहला प्रदेश है जहां राजनीति में डिमोशन हुआ है.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आते हैं और जुमलेबाजी करके चले जाते हैं... कोरबा में बोले CM भूपेश

'एनडीए को हराएगा पीडीए'

'इंडिया' गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा, 'गठबंधन है लेकिन विधानसभा में नहीं है और भविष्य में क्या होगा वह तय होगा. हमारा गठबंधन PDA है. एनडीए को PDA हराएगा. PDA मतलब पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक आदिवासी है इनका गठबंधन है. इससे पहले अखिलेश यादव ने नर्मदा पूजन किया. इस दौरान अखिलेश ने सभा को संबोधित नहीं किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close