विज्ञापन

Arvind Kejriwal को गिरफ्तार करने पर Supreme Court ने CBI से मांगा जवाब, बताओ-क्यों किया गिरफ्तार

Arvind Kejriwal Latest News: कोर्ट ने केजरीवाल की ओर से पैरवी कर रहे सिंघवी की दलीलों को खारिज करते हुए अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया. जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि हम केजरीवाल की जमानत याचिका पर आगे सुनवाई करेंगे. 

Arvind Kejriwal को गिरफ्तार करने पर Supreme Court ने CBI से मांगा जवाब, बताओ-क्यों किया गिरफ्तार

Arvind Kejriwal Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट  ने बुधवार को ‘नई आबकारी नीति' (Delhi Liquor Scam ) मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की जमानत याचिका पर सीबीआई (CBI) को नोटिस जारी किया है. अब इस पर आगामी 23 अगस्त को सुनवाई होगी. इस दिन जांच एजेंसी को केजरीवाल को गिरफ्तार करने के संबंध में जवाब देना होगा.

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को अंतरिम जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ये उम्मीद कर रही थी कि सीएम केजरीवाल को भी अंतरिम जमानत मिल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

अभिषेक मनु सिंघवी ने रखा पक्ष

न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की खंडपीठ ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक की दोनों याचिकाओं पर सुनवाई की. सोमवार को जब अरविंद केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने इसे तत्काल सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया था, तो शीर्ष अदालत उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गई थी. केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें रखीं.

केजरीवाल के वकील ने दी ये दलील

सिंघवी ने कहा कि ईडी वाले मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल चुकी है. सीबीआई अब तक केजरीवाल के खिलाफ कोई भी ठोस सबूत एकत्रित करने में विफल रही है. ऐसे में उन्हें सीबीआई वाले मामले में जमानत मिल जानी चाहिए.

कोर्ट ने जमानत देने से किया इंकार

कोर्ट ने केजरीवाल की ओर से पैरवी कर रहे सिंघवी की दलीलों को खारिज करते हुए अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया. जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि हम केजरीवाल की जमानत याचिका पर आगे सुनवाई करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Kolkata Doctor Rape-Murder Case: एम्स भोपाल और रायपुर में जूडा का विरोध, मरीजों का इलाज इनके भरोसे

ईडी से मिल चुकी है जमानक 

इससे पहले 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को ईडी वाले मामले में जमानत दे दी थी, लेकिन सीबीआई वाले मामले में वे अभी तक जेल में हैं. सुप्रीम कोर्ट से पहले केजरीवाल ने जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- Har Ghar Tiranga: हुजूर की भव्य तिरंगा यात्रा में शामिल हुए CM मोहन यादव, नरेला में ओलंपियन ने लिया हिस्सा


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
DengiAll: ICMR-पैनेसिया बायोटेक ने पहली स्वदेशी डेंगू वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल किया शुरु
Arvind Kejriwal को गिरफ्तार करने पर Supreme Court ने CBI से मांगा जवाब, बताओ-क्यों किया गिरफ्तार
78th Independence Day Special Once played an active role today Mohan Lahiri is lost in the darkness
Next Article
78th Independence Day: कभी निभाई थी सक्रिय भागीदारी, आज गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो सा गया 'मोहन लहरी'
Close