विज्ञापन
Story ProgressBack

Arvind Kejriwal Bail: सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, अभी और भी वक्त काटना पड़ेगा जेल

Arvind Kejriwal Latest News: दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगा दी है. इसका मतलब है कि केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे.

Read Time: 3 mins
Arvind Kejriwal Bail: सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, अभी और भी वक्त काटना पड़ेगा जेल

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हाई कोर्ट ने मंगलवार को अपना फैसला सुना दिया. कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगा दी है. इसका मतलब है कि केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे. जमानत पर अंतरिम रोक लगाते हुए इस मामले में हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था. इस पर मंगलवार को फैसला सुनाते हुए न्यायमूर्ति सुधीर जैन ने कहा कि दस्तावेजों और तर्कों को ट्रायल कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया है.

राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली थी जमानत

20 जून को दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री को जमानत दे दी थी. इसके बाद ईडी तुरंत अगले ही दिन हाई कोर्ट पहुंच गई, जिसने अंतिम आदेश आने तक आदेश पर रोक लगा दी. अब न्यायमूर्ति जैन ने अपने अंतिम आदेश में कहा है कि निचली अदालत की अवकाश पीठ ने सारे तथ्यों को ठीक से नहीं देखा. उसे जमानत आवेदन पर बहस करने के लिए ईडी को समान अवसर देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि अन्य तर्कों पर रोस्टर बेंच द्वारा विचार किया जाएगा.

ईडी ने फैसले को हाईकोर्ट में दी थी चुनौती

ईडी ने निचली अदालत में आदेश की घोषणा के बाद जमानत बॉन्ड पर हस्ताक्षर करने के लिए 48 घंटे की मोहलत मांगी थी. हालांकि, ट्रायल कोर्ट ने ईडी की याचिका को खारिज कर दिया था. ईडी की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू ने न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन और न्यायमूर्ति रविन्द्र डुडेजा की वेकेशन बेंच के निचली अदालत के फैसले के खिलाफ दलील दी थी. उन्होंने तर्क दिया था कि मैं तत्काल रोक लगाने की मांग कर रहा हूं. कल रात 8 बजे आदेश सुनाया गया. आदेश अपलोड नहीं किया गया है. हमें जमानत का विरोध करने का भी अवसर नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि मैं मांग कर रहा हूं कि आदेश पर रोक लगाई जाए और मामले की जल्द से जल्द सुनवाई की जाए. हमें मामले पर बहस करने का पूरा अवसर नहीं दिया गया. मैं पूरी गंभीरता के साथ यह आरोप लगा रहा हूं.

ये भी पढ़ें- Balodabazar: मायावती ने निर्दोषों की गिरफ्तारी पर लगे रोक, जवाब में सीएम साय ने कहा "छत्तीसगढ़ शांति का टापू"

हाईकोर्ट ने पहले ही जमानत पर लगा दी थी रोक

सीएम केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कानूनी मिसालों का हवाला देते हुए रोक लगाने के अनुरोध का विरोध किया था. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया कि मामले की पूरी सुनवाई होने तक जमानत आदेश लागू नहीं किया जाना चाहिए. रिहाई पर रोक लगाते हुए पीठ ने कहा कि जमानत आदेश लागू नहीं होगा. हमने अभी अंतिम आदेश पारित नहीं किया है. आप जितना चाहें बहस कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  MP Blast News: एक के बाद एक 6 धमाकों से दहला मध्य प्रदेश का ये शहर, इलाके में मची अफरा-तफरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CTET Exam 2024: इस तारीख को होगी CTET परीक्षा, यहां से ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 
Arvind Kejriwal Bail: सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, अभी और भी वक्त काटना पड़ेगा जेल
Ashwini Vaishnaw important guidelines for Kavach System in Trains to avoid train accident in Indian Railways
Next Article
...तो अब देश में कभी नहीं टकराएंगी ट्रेनें! रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस तकनीक का किया निरीक्षण
Close
;