विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: दल-बदल जारी है! पप्पू यादव-दानिश अली समेत इन बड़े नेताओं ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

Big Leaders join Congress: मंगलवार को कांग्रेस को बड़ा फायदा हुआ, जहां पप्पू यादव ने अपनी पार्टी समेत कांग्रेस की सदस्यता ली. इधर, दानिश अली ने भी दिल्ली में कांग्रेस का दामन थाम लिया.

Read Time: 4 mins
Lok Sabha Election: दल-बदल जारी है! पप्पू यादव-दानिश अली समेत इन बड़े नेताओं ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'
कांग्रेस के नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

Pappu Yadav in Congress: बीते कई दिनों से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नेताओं का एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाने का सिलसिला जारी है. सबसे ज्यादा संख्या में नेताओं ने कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) का दामन पकड़ा. लेकिन, अब कुछ बड़े नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है. दिल्ली में कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली. इनमें सबसे बड़ा नाम पप्पू यादव (Pappu Yadav) और दानिश अली (Danish Ali) जैसे नेताओं का है.

जन अधिकार पार्टी का हुआ कांग्रेस में विलय

मंगलवार को पप्पू यादव अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी के साथ कांग्रेस में जाकर मिल गए. कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने जानकारी देते हुए कहा कि पप्पु यादव किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. पप्पू यादव जी एक कद्दावर नेता है. वे आज कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे है. वे जन अधिकार पार्टी का भी कांग्रेस में विलय कर रहे है. ये विलय साधारण नहीं है, बल्कि ऐतिहासिक है.

पप्पू यादव ने कहा, "मैंने बचपन से ही मोहन प्रकाश जी को संघर्ष करते देखा है और जीवन भर उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहा है. वह तब एक मजबूत आवाज हुआ करते थे और अब वह मेरे लिए एक विचारधारा हैं. हम हमेशा कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे हैं. राहुल गांधी इस दुनिया में सबसे ज्यादा संघर्षशील व्यक्ति हैं. मुझे जो सम्मान मिला है और राहुल और प्रियंका गांधी ने मुझ पर और मेरी पार्टी पर जो विश्वास जताया है, वह मुझे आगे बढ़ाने के लिए काफी है. राहुल गांधी ने भारत के 130 करोड़ लोगों की दिल जीता है.''

जयप्रकाश भाई पटेल हुए कांग्रेस में शामिल

झारखंड से जयप्रकाश भाई पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए. झारखंड कांग्रेस के प्रभारी महासचिव ने कहा कि हमारा राजनीतिक संबंध इनके पिता जी के साथ अच्छा रहा है जो जेएमएम से जुड़े रहे थे. जय प्रकाश भले ही दूसरी पार्टी में थे, लेकिन वे हमेशा जनता के मुद्दे उठाते रहे है. मुझे खुशी है कि जयप्रकाश कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से जुड़े है. आने वाले समय में हमें इसका अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा.

जय प्रकाश भाई पटेल ने कहा कि मेरे पिता टेक लाल महतो जी ने झारखंड को सवांरने का सपना देखा था, जिसे पूरा करने के संकल्प के साथ मैं BJP में शामिल हुआ था. अफसोस कि मैंने अपने पिता के सपनों को उस दल में नहीं पाया. राहुल गांधी जी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से झारखंड की जनता में उनके प्रति रुझान बढ़ा है. झारखंड में अपने पिता के सपनों को पूरा करने और INDIA गठबंधन को मजबूत करने के लिए मैं आज कांग्रेस में शामिल हुआ हूं.

ये भी पढ़ें :- नदी के अंदर चल रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, 4 थानों की पुलिस ने दी दबिश, शराब सहित ये सब किया जब्त

दानिश अली ने थामा कांग्रेस का दामन

अमरोहा लोकसभा सीट से सांसद दानिश अली ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा. बीते दिनों वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी देखा गया था. उसी समय से यह अंदेशा जताया जा रहा था कि वह पार्टी में शामिल हो सकते है.

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर सांसद दानिश अली ने कहा, "आज जो देश की परिस्थितियां हैं वो किसी से छुपी नहीं है. एक तरफ विभाजनकारी शक्तियां हैं और दूसरी तरफ देश के गरीब, वंचित और पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करने वाली शक्तियां हैं. अपनी भविष्य की राजनीतिक यात्रा के लिए मैंने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने का यह अहम फैसला लिया है."

इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें :- Priyanka Chopra in Ram Mandir Ayodhya: निक-मालती साथ प्रियंका ने राम लला के किए दर्शन, देखिए तस्वीरें

यह भी पढ़ें: सीधी लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला ! क्या BJP को मात देकर कांग्रेस कर पाएगी वापसी? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi: 'एक्स' पर पीएम मोदी बने नेता न.1, इतने मिलियन से ज्यादा हुए फॉलोअर्स
Lok Sabha Election: दल-बदल जारी है! पप्पू यादव-दानिश अली समेत इन बड़े नेताओं ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'
Sonakshi Sinha Reaction: Sonakshi Sinha broke her silence on her marriage with Zaheer Iqbal, Shatrughan Sinha also spoke his mind
Next Article
Sonakshi Sinha Reaction: जहीर इकबाल के साथ शादी को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने तोड़ी चुप्पी, शत्रुघ्न सिन्हा बोले- मेरा आशीर्वाद उनके साथ है
Close
;