विज्ञापन
Story ProgressBack

नदी के अंदर चल रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, 4 थानों की पुलिस ने दी दबिश, शराब सहित ये सब किया जब्त

Illegal liquor factory in MP: करीला मेला में अवैध शराब खपाने के लक्ष्य से जिले में ओर नदी में कारखाना चलाया जा रहा था. मंगलवार को इसपर चार पुलिस टीमों ने दबिश देकर कारखाने से ढाई हजार लीटर हाथ भट्टी की शराब और दस हजार लीटर लाहन जब्त की.

Read Time: 3 min
नदी के अंदर चल रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, 4 थानों की पुलिस ने दी दबिश, शराब सहित ये सब किया जब्त
पुलिस की चार टीमों ने मिलकर अवैध शराब बनाने वाले कारखाने पर दी दबिश

Ashoknagar News: अवैध शराब बनाने को लेकर बहुत अजीब मामला सामने आया. अशोकनगर जिले में अवैध शराब को लेकर हमेशा अधिकारियों के टारगेट पर रहने वाले कचनार थाना क्षेत्र के माधोगढ़ गांव में मंगलवार दोपहर को बड़ी संख्या में पुलिस ने दबिश दी. इसमें ओर नदी में चल रहे कारखाने से ढाई हजार लीटर हाथ भट्टी की शराब और दस हजार लीटर लाहन जब्त की गई. इस दबिश में कचनार, देहात, कोतवाली और बहादुरपुर थानों की पुलिस सहित एसपी कार्यालय और पुलिस लाइन का अमला शामिल रहा.

एक साथ पहुंची चार थानों की पुलिस

अवैध शराब बनाने के मामले में दबिश देने पहुंची पुलिस को कारखाने पर सौ लीटर की क्षमता से लेकर एक हजार लीटर तक की क्षमता वाली डेढ़ दर्जन से ज्यादा टंकियां और एक दर्जन से ज्यादा कैन मिले. इस दबिश में कचनार, देहात, कोतवाली और बहादुरपुर थानों की पुलिस सहित एसपी कार्यालय और पुलिस लाइन का अमला शामिल रहा. पुलिस टीम का नेतृत्व एसडीओपी आरती शाक्य कर रही थी, वहीं थाना प्रभारी देहात रवि प्रताप चौहान, थाना प्रभारी बहादुरपुर अरविंद कुशवाहा और थाना प्रभारी कचनार अक्षय कुशवाह भी इस दबिश में शामिल रहे.

करीला मेला के लिए तैयार की गई थी शराब

आगामी 29 से 31 मार्च तक जिले की बहादुरपुर तहसील अंतर्गत करीला मां जानकी मंदिर में विशाल वार्षिक मेला आयोजित होना है. इस मेले में हर साल बड़े लेवल पर अवैध शराब की बिक्री होती है. माधोगढ़ में इसी मेले में खपाने के लिए अवैध शराब तैयार हो रही थी. नवागत पुलिस अधीक्षक विनीत जैन को इस संबंध में सूचना मिलने के बाद इस दबिश की योजना तैयार की गई थी. इस संबंध में मंगलवार की देर रात कचनार थाने में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें :- कोटा किडनैपिंग मामला: ग्वालियर IG बोले-छात्रा को ढूंढने के लिए MP-राजस्थान की साझा टीमें कर रही हैं छापामारी

गेहूं के खेतों में छिपी थी शराब

दबिश के दौरान पुलिस टीम को ओर नदी में बनाए गए कारखाने पर केवल टंकियों में भरा लाहन मिला था. इसके बाद पुलिस ने आसपास के खेतों में खोजबीन शुरू की तो गेहूं के खेतों में फसल के बीच छुपा कर रखी गई कच्ची शराब मिली. इन सबको पुलिस ने जब्त कर लिया. मामले में आगे और भी खोज जारी है.

ये भी पढ़ें :- Priyanka Chopra in Ram Mandir Ayodhya: निक-मालती साथ प्रियंका ने राम लला के किए दर्शन, देखिए तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close