विज्ञापन
Story ProgressBack

संसद हमले की बरसी पर सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, दर्शक दीर्घा से दो लोग कूदे, मची अफरातफरी

संसद हमले के बरसी के दिन आज बुधवार को एक बार फिर संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली. कुछ अज्ञात लोगों ने संसद में घुसकर गैस फैलाने वाली सामग्री फेंकी. जिसके बाद संसद की कार्यवाही स्थगित की गई.

Read Time: 4 min
संसद हमले की बरसी पर सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, दर्शक दीर्घा से दो लोग कूदे, मची अफरातफरी

संसद हमले की बरसी के दिन आज यानी बुधवार को संसद की सुरक्षा में भारी चूक देखने को मिली है. दरअसल, लोकसभा की विजिटर गैलरी से दो लोगों के कूदने और गैस छोड़ने की जानकारी सामने आई है. जिसके बाद सदन में हंगामा हुआ और सदन को स्थगित कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक, 2 लोग गैलरी से नीचे कूद गए और गैस फैलाने वाली सामग्री फेंकी. वहीं दिल्ली पुलिस ने ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है, इनमें एक पुरुष और एक महिला है, जो रंग-बिरंगे धुएं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. यह घटना संसद के बाहर हुई.

संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाया है. लोकसभा में सुरक्षा चूक पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, "यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक है. आज सदन के अंदर कुछ भी हो सकता था...जो भी लोग यहां आते हैं, चाहे वे विजिटर हों या रिपोर्टर, किसी के पास टैग नहीं हैं...सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए."

वहीं टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, "यह एक भयानक अनुभव था. कोई भी अनुमान नहीं लगा सका कि उनका लक्ष्य क्या था? और वे ऐसा क्यों कर रहे थे. हम सभी तुरंत सदन से बाहर चले गए, लेकिन यह एक सुरक्षा चूक थी. वे धुआं छोड़ने वाले उपकरणों के साथ कैसे प्रवेश कर सकते थे?"

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "दो युवक गैलरी से कूदे और उन्होंने कुछ फेंका, जिससे गैस निकल रही थी. उन्हें सांसदों ने पकड़ा, उसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला. सदन दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है..."

स्पीकर की भूमिका निभा रहे बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा, "निश्चित रूप से कोई खामी हुई है. जब पहला व्यक्ति नीचे आया तो हमें लगा कि वह गिर गया होगा, लेकिन जब दूसरा व्यक्ति नीचे आने लगा तो हम सभी सतर्क हो गए." शख्स ने अपना जूता खोलकर कुछ बाहर निकालने की कोशिश की जिसके बाद धुआं निकला. इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. स्पीकर और जिम्मेदार लोग इस पर फैसला लेंगे. जब यह सब हुआ तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सदन में पहुंचे."

ये भी पढ़ें - शपथ ग्रहण के बाद समर्थकों ने पूर्व सीएम को घेरा, आंधी नहीं तूफान...शिवराज चौहान... जैसे नारे लगे

ये भी पढ़ें - New MP CM: मध्य प्रदेश के मोहन यादव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवड़ा और शुक्ल बने डिप्टी सीएम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close