विज्ञापन
Story ProgressBack

Netflix से हटाई गई फिल्म Annapoorani, हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का है आरोप, जानें पूरा विवाद

Annapoorani Film Controversy: भगवान राम को लेकर दिखाए गए कुछ सीन्स के बाद विवादों में आई फिल्म अन्नपूर्णी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से हटा दिया है. बता दें कि इस फिल्म के रिलीज के बाद से हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. इसके साथ ही फिल्म मेकर्स और एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा चुकी है.

Read Time: 4 min
Netflix से हटाई गई फिल्म Annapoorani, हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का है आरोप, जानें पूरा विवाद

Annapoorani Film Removed From Netflix: भगवान राम को मांसाहारी बताने वाली फिल्म 'अन्नपूर्णी' (Annapoorani) को नेटफ्लिक्स (Netflix) से हटा दिया गया है. फिल्म में दिखाए गए सीन्स को लेकर विवाद बढ़ने पर यह एक्शन लिया गया है. बता दें कि साउथ की स्टार एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है. रिलीज के बाद से ही फिल्म मेकर्स और एक्ट्रेस नयनतारा पर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ (Playing with faith) करने का आरोप लग रहा है. जिसके बाद आखिरकार इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) से हटा दिया गया.

साउथ की फिल्मों के जानकार Christopher Kanagaraj ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस फिल्म के हटाए जाने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'एक हफ्ते पहले नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई लेडी सुपरस्टार फिल्म को अब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है.'

वहीं विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शिरिराज नायर ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, 'हमें इस बात की खुशी है की ज़ी स्टूडियो को अपनी गलती का एहसास हुआ है. कृपया ध्यान दें, हमने कभी भी किसी फिल्म की रचनात्मक स्वतंत्रता में हस्तक्षेप नहीं किया है, लेकिन हिंदुओं की आलोचना और मजाक कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

फिल्म के खिलाफ FIR भी हुई थी दर्ज

इस फिल्म में दिखाए गए विवादास्पद दृश्यों के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर और मुंबई में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. हिंदू सेवा परिषद के नेताओं ने जबलपुर के ओमती थाने में मंगलवार को फिल्म को हिंदू विरोधी बताते हुए फिल्म के निर्माता, निर्देशक और कास्ट पर एफआईआर दर्ज कराई थी. हिंदू सेवा परिषद के नेता अतुल जेसवानी ने कहा कि फिल्म अन्नपूर्णी में कई ऐसे दृश्य हैं जो हिंदू धर्म के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का अपमान करते हैं. फिल्म में भगवान राम के खिलाफ कुछ गलत टिप्पणियां करते हुए हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. जेसवानी के मुताबिक फिल्म में लव जिहाद भी दिखाया गया है और कलाकारों द्वारा यह भी दिखाया गया है कि भगवान राम वनवास के दौरान जानवरों को मारकर खाते थे.

वहीं हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने भी फ‍िल्‍म निर्माताओं के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने X पर लिखा, "मैंने एंटी हिंदू और एंटी हिंदू नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है."

इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि फिल्म मेकर्स ने भगवान राम का अपमान किया है. उन्होंने फिल्म को हिंदू विरोधी बताया और इसके कुछ विवादास्पद दृश्यों की ओर इशारा किया, जिनमें से एक में भगवान राम को मांस खाने वाला बताया गया है.

ये भी पढ़ें - Aamir Khan Daughter's Wedding : "वोउज" सेरेमनी के दौरान आयरा के छलके आंसू, आमिर और रीना की आंखें भी हुईं नम

ये भी पढ़ें - Aamir Khan Daughter's Wedding : 'नुपुर को धोबी बनवाएंगे, आयरा के कपड़े धुलवाएंगे', देखिए संगीत फंक्शन का गाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close