विज्ञापन
Story ProgressBack

नक्सलवाद पर अमित शाह की NDTV से दो टूक -"तीसरे टर्म के एक-दो साल में हो जाएगा पूरे देश में सफाया"

छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुए देश के सबसे बड़े नक्सल एनकाउंटर को लेकर NDTV से खास बातचीत में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ज्यादा से ज्यादा एक या दो साल में नक्सलवाद का पूरे देश से सफाया हो जाएगा. उन्होंने बताया कि 90 दिन में हमारी सरकार ने नक्‍सलियों के खिलाफ जोरदार ऑपरेशन चलाया है. जिसकी बदौलत 87 नक्सली ढेर कर दिए गए हैं.

Read Time: 4 mins

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुए देश के सबसे बड़े नक्सल एनकाउंटर को लेकर NDTV से खास बातचीत में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ज्यादा से ज्यादा एक या दो साल में नक्सलवाद का पूरे देश से सफाया हो जाएगा. उन्होंने बताया कि  90 दिन में हमारी सरकार ने नक्‍सलियों के खिलाफ जोरदार ऑपरेशन चलाया है. जिसकी बदौलत 87 नक्सली ढेर कर दिए गए हैं,123 नक्‍सली गिरफ्तार हुए हैं और 253 नक्‍सलियों ने सरेंडर किया है.दरअसल उनसे सवाल पूछा गया था कि चुनावों से ठीक पहले नक्‍सलियों पर एक बहुत बड़ा ऑपरेशन हुआ है, ऐसा दिसंबर में भी देखने को मिला था. क्‍या नक्‍सलवाद के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी?

इसी के जवाब में अमित शाह ने कहा- बीजेपी के कमिटमेंट में कोई बदलाव नहीं आया है. फिर वो चाहे, नक्‍सलवाद के खिलाफ हो या आतंकवाद के खिलाफ. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही सबसे अपील कर चुके हैं कि हथियार डालकर आते हैं, उनका स्‍वागत है. अगर हथियार लेकर आओगे, तो उसका जवाब तो सुरक्षाबल देंगे.

उन्होंने नक्सलवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा. गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए रामचरितमानस में एक उपदेश है- ईश्‍वर जिसका खराब समय शुरू करता है,सबसे पहले उसकी मति हर लेता है. कांग्रेस ने इस एनकाउंटर को फेक बताकर, नक्‍सलियों को बचाने की कोशिश की है. मैं इसकी घोर निंदा करता हूं. कांग्रेस सरकार जबतक छत्‍तीसगढ़ में थी, तो नक्‍सलियों पर ऑपरेशन नहीं होते थे.

दरअसल केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इसी के बाद वे NDTV से बात कर रहे थे. उन्होंने तमाम मुद्दों पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार हम दक्षिण में अबत का सबसे अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे.

तमिलनाडु,तेलंगाना,केरल,आंध्र प्रदेश और कर्नाटक सहित सभी राज्‍यों में हमारा प्रदर्शन बेहद अच्छा होगा.अमित शाह के मुताबिक दक्षिण में पहली बार मोदी जी की लोकप्रियता इस स्‍तर पर पहुंच चुकी है कि जो अब चुनाव परिणामों को बदल देगी.

उन्होंने कहा कि वोट शेयर तो हमारा 2014 में भी बढ़ा और 2019 में भी बढ़ा था, लेकिन हम उस स्‍तर पर नहीं पहुंचे थे, जिससे सीट बढ़ पाएं. इस बार मुझे पूरा विश्‍वास है कि सीटें भी बढ़ेंगी और ज्‍यादा संख्‍या में हमारे साथी भी वहां से चुन कर आएंगे.

इसके अलावा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इलेक्ट्रोरल बॉन्ड और आरक्षण को खत्म करने के आरोपों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने न तो कभी आरक्षण खत्म करने के बाद कभी सोचा और न ही किसी को ऐसा करने ही देगी. उन्होंने कहा- बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा कांग्रेस की रही है. देश में इमरजेंसी उसी ने लगाया था. जबकि बीजेपी को बहुमत मिला तो उसने  उसका उपयोग धारा-370 को हटाने के लिए, ट्रिपल तलाक को खत्‍म कर मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए, सीएए लाकर विदेशों में प्रताडि़त हो रहे लोगों को न्‍याय दिलाने के लिए हमने इसका उपयोग किया है. हमने बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: विपक्ष के आरोपों पर NDTV से बोले अमित शाह- संविधान बदलना होता तो 2014 में भी पूर्ण बहुमत था हमारे पास 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
35 चीता ट्रैकर्स ने छोड़ा काम, मांस काटवाने पर हड़ताल, कूनो क्या मच गया बवाल? देखिए NDTV पड़ताल
नक्सलवाद पर अमित शाह की NDTV से दो टूक -"तीसरे टर्म के एक-दो साल में हो जाएगा पूरे देश में सफाया"
Rajkot Game Zoning Fire Accident: 27 people burnt alive in Rajkot Game Zoning accident gujrat
Next Article
Rajkot Game Zoning Fire Accident: राजकोट गेम जोन हादसे में 27 लोग जिंदा जले, चारों तरफ आग, धुंआ और चीख-पुकार...
Close
;