विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मुस्लिम परिवार में जन्मा बच्चा, 'राम रहीम' रखा गया नाम

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संभल जिले के चंदौसी में स्थित एक निजी नर्सिंग होम के प्रसूति कक्ष में एक लघु राम मंदिर बनाया गया है. सोमवार को गर्भवती महिलाओं को प्रसव से पहले भगवान राम के दर्शन कराए गए.

Read Time: 3 min
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मुस्लिम परिवार में जन्मा बच्चा, 'राम रहीम' रखा गया नाम
फिरोजबाद में अस्पताल में सोमवार को कुल छह बच्चों का जन्म हुआ

Ram Mandir News: अयोध्या (Ayodhya) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सोमवार को फिरोजाबाद में एक मुस्लिम परिवार में जन्मे बच्चे का नाम भगवान राम के नाम पर रखा गया. वहीं संभल जिले के चंदौसी में एक अस्पताल के प्रसूति कक्ष में भगवान राम का एक लघु मंदिर बनाया गया है. फिरोजाबाद के महिला अस्पताल में मुस्लिम परिवार के यहां जन्मे एक बच्चे का नाम 'राम रहीम' रखा गया है.

महिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर नवीन जैन ने बताया, “ प्रसूता का नाम फरज़ाना है और आज उसने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की दादी हुस्न बानो ने उसका नाम राम रहीम रखा है.” बानो ने कहा कि उन्होंने हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देने के लिए बच्चे का नाम राम रहीम रखा है.

प्रसूति कक्ष में बनाया गया है एक लघु राम मंदिर

वहीं प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संभल जिले के चंदौसी में स्थित एक निजी नर्सिंग होम के प्रसूति कक्ष में एक लघु राम मंदिर बनाया गया है. सोमवार को गर्भवती महिलाओं को प्रसव से पहले भगवान राम के दर्शन कराए गए. नर्सिंग होम की डॉक्टर वंदना सक्सेना ने बताया, “ आज अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर उन्होंने अपने नर्सिंग होम के प्रसूति कक्ष, नवजात शिशु कक्ष को भगवा रंग से सजाया है. साथ ही नवजात कक्ष में एक लघु भगवान श्री राम का मंदिर भी बनाया गया है.”

ये भी पढ़ें खरगोन जेल में मना रामलला प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, सभी धर्मों से जुड़े कैदियों ने किया संगीतमय सुंदरकांड का आयोजन

कराया जा रहा है हनुमान चालीसा का पाठ...

उन्होंने बताया कि हिन्दू गर्भवती महिलाओं को प्रसूति से पहले श्री राम की पूजा-अर्चना कराई जा रही है तथा उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ भी कराया जा रहा है. डॉक्टर वंदना ने बताया, “अस्पताल में सोमवार को कुल छह बच्चों का जन्म हुआ जिनमें तीन लड़के हैं. उनके नाम भगवान राम के नाम पर रखे गए हैं। साथ ही कन्याओं के नाम जानकी और सीता रखे गए हैं.” एक नवजात शिशु के पिता मान सिंह ने बताया, “ आज बड़ी खुशी का दिन है. उनके घर तो बेटे के रूप में भगवान राम आए हैं. इसीलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम राम रखा है .”

ये भी पढ़ें कवर्धा में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार, डिप्टी सीएम ने दी पांच लाख की आर्थिक मदद, दिया न्याय का भरोसा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close