विज्ञापन
Story ProgressBack

बोतलों में खिचड़ी: 9 दिनों में सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को पहली बार नसीब हुआ...

सोमवार को 6 इंच की नई पाइपलाइन से पहली बार इन मजदूरों तक सॉलिड फूड पहुंचाने में कामयाबी मिली. रेस्क्यू टीम ने इसी पाइप से इन मजदूरों को बोतल में गर्म खिचड़ी भेजी.

Read Time: 3 min
बोतलों में खिचड़ी: 9 दिनों में सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को पहली बार नसीब हुआ...

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल धंसने के बाद 41 मजदूर पिछले 9 दिन से फंसे हुए हैं. जिन्हें निकालने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, लेकिन रेस्क्यू टीम (Rescue Operation) के हाथ अब तक सफलता नहीं लगी है. इस बीच सोमवार को 6 इंच की नई पाइपलाइन से पहली बार इन मजदूरों तक सॉलिड फूड पहुंचाने में कामयाबी मिली. रेस्क्यू टीम ने इसी पाइप से इन मजदूरों को बोतल में गर्म खिचड़ी भेजी. बचावकर्मी फंसे हुए मजदूरों को बेलनाकार बोतलों में खिचड़ी भरकर भेज रहे हैं.

पहली बार गर्म भोजन भेजा जा रहा

फंसे हुए मजदूरों के लिए खिचड़ी बनाने वाले रसोइया हेमंत (Hemant) ने बताया कि यह पहली बार है कि मजदूरों के लिए गर्म खाना भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा, "यह भोजन सुरंग के अंदर भेजा जाएगा. यह पहली बार है कि गर्म भोजन भेजा जा रहा है. हम खिचड़ी भेज रहे हैं."

बता दें कि 12 नवंबर को, यह बताया गया कि सिलक्यारा से बरकोट तक एक निर्माणाधीन सुरंग में 60 मीटर की दूरी में मलबा गिरने के कारण सुरंग ढह गई, जिसमें 41 मजदूर फंस गए.

बचाव अभियान प्रभारी कर्नल दीपक पाटिल ने कहा कि हम सुरंग के अंदर भोजन, मोबाइल और चार्जर भेज सकते हैं. फंसे हुए मजदूरों को क्या-क्या खाद्य सामग्री भेजी जाएगी, इस पर उन्होंने कहा कि मजदूरों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उपलब्ध भोजन के विकल्पों पर डॉक्टरों की मदद से एक लिस्ट तैयार की गई है.

उन्होंने कहा, "हम चौड़े मुंह वाली प्लास्टिक की बेलनाकार बोतलें ला रहे हैं ताकि हम केले, सेब, खिचड़ी और दलिया भेज सकें."

ये भी पढ़ें- रमन सिंह ने बताया BJP छत्तीसगढ़ में कितनी सीटें जीत रही है, लेकिन CM के सवाल पर बोले...

ये भी पढ़ें- इम्फाल एयरपोर्ट पर दिखा UFO! वायुसेना ने तलाश में भेज दिए राफेल फाइटर जेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close