विज्ञापन
Story ProgressBack

रमन सिंह ने बताया BJP छत्तीसगढ़ में कितनी सीटें जीत रही है, लेकिन CM के सवाल पर बोले...

भाजपा के मुख्यमंत्री को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनेगी, भाजपा का मुख्यमंत्री बनेगा. मुख्यमंत्री कौन होगा विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव होगा और विधायक दल की बैठक में पहले दिन ही यह तय हो जाएगा.

Read Time: 3 min
रमन सिंह ने बताया BJP छत्तीसगढ़ में कितनी सीटें जीत रही है, लेकिन CM के सवाल पर बोले...
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया जीत का दावा

Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr. Raman Singh) सोमवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के दौरे पर थे. यहां उन्होंने शहर में आयोजित स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत की. पूर्व मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव से भारी मतों से जीत का दावा किया और कहा कि प्रदेश में भी स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा (BJP) की सरकार बनेगी. छत्तीसगढ़ में विधानसभा (Chhattisgarh Assembly Election) के चुनाव पूरे हो चुके हैं. अब 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

रमन सिंह ने सनसिटी स्थित अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मतदान हो गया है और पूरे प्रदेश में उत्सुकता बढ़ी हुई है. 3 दिसंबर को मतगणना भी हो जाएगी. मगर जैसे समाचार मिल रहे हैं और अलग-अलग विधानसभाओं से जो बातचीत हो रही उससे बहुत ही उत्साह जनक नतीजे सामने आ रहे हैं. आज की तारीख में मैं यह कह सकता हूं कि 90 सीटों में भारतीय जनता पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने जा रही है. अब किसी के मन में कोई शंका नहीं रही है. बीजेपी करीब-करीब 50 से 55 सीट जीतेगी यह सुनिश्चित हो चुका है.

यह भी पढ़ें : राजनांदगांव में CBSE नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप का हुआ शुभारंभ, देश-विदेश की 41 टीमों ने लिया हिस्सा

सरकार बनी तो कौन होगा बीजेपी का CM?

भाजपा के मुख्यमंत्री को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनेगी, भाजपा का मुख्यमंत्री बनेगा. मुख्यमंत्री कौन होगा विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव होगा और विधायक दल की बैठक में पहले दिन ही यह तय हो जाएगा. राजनांदगांव विधानसभा सीट से अपनी जीत को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे जनता पर पूरा भरोसा है. पहले भी जनता ने मुझे आशीर्वाद दिया है. अभी तक के तीन चुनावों में जितने वोटों का अंतर था, इस चौथे चुनाव में उससे ज्यादा वोटों के अंतर से भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ और राजनांदगांव में जीत रही है.

यह भी पढ़ें : BJP प्रदेश अध्यक्ष के इलाके में नेताओं की अनदेखी से परेशान बुजुर्ग महिला, NDTV का कैमरा देखा तो रो पड़ी

'सिंहदेव अब लेट हो गए हैं'

उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को लेकर पूछे गए सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि टीएस सिंहदेव चूक गए. 5 साल पहले इसी बात को दमदारी से बोले होते जब उनका बहुमत आया था तब वह मुख्यमंत्री बनते. उनको साढ़े 4 साल तक गुम रखा गया और 15 दिन के लिए डिप्टी सीएम बना दिया गया. अब तो सरकार नहीं बन रही है तब जोर मार रहे हैं. पहले जोर मार दिए होते तो अभी मुख्यमंत्री होते. वह लेट हो गए हैं. मन में कोई महत्वाकांक्षा पाल के रखे हैं तो बहुत अच्छी बात है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close