विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

ग्वालियर : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 21 कैदियों को मिली 'आजादी'

केंद्रीय जेल से रिहा हुए सभी कैदियों को जेल प्रशासन द्वारा जेल में उनके द्वारा किए गए श्रम का पारिश्रमिक और उपहार भी भेंट किया गया.

Read Time: 3 min
ग्वालियर :  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 21 कैदियों को मिली 'आजादी'
कैदियों के अच्छे चाल-चलन पर उनकी सजा माफ करते हुए उन्हें जेल से रिहा किया गया

ग्वालियर: स्वतंत्रता दिवस की सुबह ग्वालियर केंद्रीय जेल के 21 कैदियों की जिंदगी में नई ऊर्जा लेकर आई. आजादी के महापर्व पर जेल प्रशासन द्वारा कैदियों के अच्छे चाल-चलन पर उनकी सजा माफ करते हुए उन्हें केंद्रीय जेल से रिहा किया गया और भविष्य में अपराध और अन्य अनैतिक गतिविधियों से दूर रहने की नसीहत भी दी गई.

vee9tn9o

21 कैदियों को मिली 'आजादी'

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता सेनानी कोमल चंद जैन से मिलिए, जो 13 साल की उम्र में घर छोड़ निकल पड़े थे आजादी का अलख जगाने

केंद्रीय जेल से रिहा हुए सभी कैदियों को जेल प्रशासन द्वारा जेल में उनके द्वारा किए गए श्रम का पारिश्रमिक और उपहार भी भेंट किया गया. इस दौरान जेल से बाहर आए कैदियों के चेहरे पर भी आजादी की सांस मिलने पर चमक देखने को मिली. 

l6krc7a8

भविष्य में अपराध और अन्य अनैतिक गतिविधियों से दूर रहने की नसीहत भी दी गई

302 के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे राम लखन का कहना है कि गांव के झगड़े में जमीन विवाद पर उनके और उनके साथियों का विवाद हुआ था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और इस मामले में उन्हें सजा मिली थी. 14 साल की सजा के बाद अभी जेल से बाहर आए हैं और परिवार के साथ अच्छे तरीके से अपने जीवन का निर्वाह करेंगे.

r6skqdd8

अच्छे चाल-चलन को देखते हुए सजा माफ करते हुए रिहाई दी गई.

ये भी पढ़ें- Independence Day 2023: CM शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में अपने आवास पर फहराया तिरंगा

वहीं, भांडेर कस्बे के रहने वाले अजमेर सिंह को भी 15 साल की सजा पूरी करने के बाद केंद्रीय कारागार से उनके अच्छे चाल-चलन को देखते हुए सजा माफ करते हुए रिहाई दी गई. जिस पर उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन द्वारा उन्हें जो नसीहत दी गई है, उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. जेल अधीक्षक ने भी सभी कैदियों को उनकी नई जिंदगी के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और जीवन में आगे अपना चाल-चलन और व्यवहार संयमित बनाए रखने की सलाह भी दी.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close