विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

कहीं आप भी तो मार्केट से खराब चॉकलेट तो नहीं खरीद रहे हैं, यहां शेफ कुणाल कपूर से जानें क्या ही सही तरीका

क्या आप नहीं जानते कि आपको मिलने वाली हर चॉकलेट क्वालिटी अच्छी नहीं होती है? शायद आप इस सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर चॉकलेट की क्वालिटी अलग-अलग कैसे हो सकती है?

Read Time: 3 min
कहीं आप भी तो मार्केट से खराब चॉकलेट तो नहीं खरीद रहे हैं, यहां शेफ कुणाल कपूर से जानें क्या ही सही तरीका
क्या आप भी सही चॉकलेट खरीद रहे हैं.

अगर आप एक चॉकलेट लवर हैं और आपको सिर्फ चॉकलेट ही नहीं बल्कि उनसी बनी चीजों को खाना भी बेहद पसदं है और आप इन्हें घर पर बनाते हैं तो आज की ये खबर आपके लिए ही है. अगर आप भी बाहर से चॉकलेट खरदी कर घर पर उससे अलग-अलग तरह की स्वीट डिश तैयार करते हैं तो आपके लिए आज एक बहुत ही जरूरी टिप है जो शेफ कुणाल ने शेयर की है. आप भी बाजार में जाते होंगे और कोई भी चॉकलेट ले लेते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी चेक किया है कि जो चॉकलेट आप खरीद रहे हैं उसका पैकेट खपत के लिए अच्छा है या नहीं? क्या आप नहीं जानते कि आपको मिलने वाली हर चॉकलेट क्वालिटी अच्छी नहीं होती है? शायद आप इस सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर चॉकलेट की क्वालिटी अलग-अलग कैसे हो सकती है? बता दें कि हर चॉकलेट की क्वालिटी भी अलग होती है और आप अपने लिए किस तरह की चॉकलेट खरीद रहे हैं ये बात आपको पता जरूर होनी चाहिए.

आपके लिए अच्छी क्वालिटी की चॉकलेट को खरीदना आसान बनाने के लिए, सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने चॉकलेट की क्वालिटी को चेक करने के लिए कुछ आसान स्टेप शेयर किए हैं यह क्विक टिप' वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किया. जहां उन्होंने बताया कि, "इससे पहले कि आप जाएं और चॉकलेट को खरीदना शुरू करें, उससे पहले इन टिप्स को चेक करें. तो  आइए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स.

चॉकलेट खरीदने के दौरान याद रखे ये 3 आसान टिप्सः

1. चॉकलेट खरीदते समय हमेशा उसमें कोको की क्ववांटिटी को जरूर चेक करें, एक चॉकलेट बार में कोको जितना ज्यादा पाया जाता है उसकी क्वालिटी उतनी ही अच्छी होती है.
2. चॉकलेट में स्वाभाविक रूप से मौजूद मुख्य सामग्री में से एक कोको बटर है, इसलिए, आपको इसकी एक्सपायरी डेट भी चेक कर लेनी चाहिए, यह देखें कि क्या  इसमें कोको बटर है. आप उन चॉकलेट से बच सकते हैं जिनमें कोई कोकोआ-बटर ऑप्शन न हो. 
3. यदि आपको लगता है कि चॉकलेट का पैकेट फूला हुआ है, तो हमेशा यह सलाह दी जाती है कि वो चॉकलेट न खरीदें.

यहां देखें पूरा वीडियोः

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close