विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

सर्वदमन डी बनर्जी, एनटी रामाराव से लेकर अक्षय कुमार तक... श्रीकृष्ण का किरदार निभा चुके हैं ये अभिनेता

सीरियल से लेकर फिल्मों तक.. भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर इन सितारों ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया था. अक्षय कुमार से लेकर ने एनटी रामाराव के कृष्ण किरदार को आज भी लोग काफी पसंद करते हैं. चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ और सितारों के बारे में, जिन्होंने कृष्ण की भूमिका निभाई.

Read Time: 4 min
सर्वदमन डी बनर्जी, एनटी रामाराव से लेकर अक्षय कुमार तक...  श्रीकृष्ण का किरदार निभा चुके हैं ये अभिनेता
भगवान श्रीकृष्ण पर आधारित ये हैं किरदार.

देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. पापों का नाश करने के लिए भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष और रोहिणी नक्षत्र की अष्टमी तिथी को भगवान विष्णु ने माता देवकी के गर्भ से कृष्ण के रूप में इस धरती पर अवतार लिया था. बता दें कि सिर्फ भारत में ही बल्कि दुनियाभर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम नजर आ रही. हर जगह भक्त मटकी फोड़ की तैयारी में जुटे हुए हैं. इस खास मौके पर भारतीय सिनेमा की बात करें तो समय-समय पर फिल्म, सीरियल और वेबसीरीज के जरिए धर्म कला और संस्कृति की झलक दिखती रही है और खासकर भगवान श्री कृष्ण को बॉलीवुड और टेलीविजन में बखूबी दर्शाया गया है. तो आइये जानते हैं कि भगवान कृष्ण का किरदार किन-किन अभिनेताओं ने बखूबी निभाया है.

जब रामानंद सागर ने बनाया था सीरियल " श्री कृष्ण "

रामानंद सागर वो नाम है, जिसने बॉलीवुड में सनातन धर्म का काफी प्रचार प्रसार किया था. हालांकि इससे पहले रामानंद ने सीरियल 'रामायण' को बनाया था, जिसे आज भी दर्शक काफी पसंद करते हैं. दरअसल, 90 के दशक में रामानंद सागर ने 'श्री कृष्ण' नाम की सीरियल लेकर आए थे जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था. इसमें सर्वदमन डी बनर्जी ने कृष्ण का मुख्य किरदार निभाया था. इसके अलावा बॉलीवुड में भी 'भगवान श्री कृष्ण' नाम की फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म में एक्टर सचिन ने भगवान कृष्ण का शानदार किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया था.

अक्षय कुमार भी बन चुके हैं श्री कृष्ण

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार फिल्म OMG में भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. बता दें कि अक्षय कुमार हाल ही रिलीज हुई फिल्म OMG 2 में भगवान शिव के किरदार में नजर आए थे. 

एनटी रामाराव 17 बार बने कृष्ण

बता दें कि भगवान कृष्ण का सबसे ज्यादा किरदार साउथ के सुपरस्टार एनटी रामाराव ने निभाए हैं. कहा जाता है कि साउथ की लगभग 17 फिल्मों में एनटी रामाराव कृष्ण बने थे. उन्होंने श्री कृष्णर्जुन युधम, कर्णन, दाना वीरा सूरा कर्ण आदि जैसे फिल्मों में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़े: 

गोपाला गोपाला में नजर आए थे साउथ एक्टर पवन कल्याण

साउथ एक्टर पवन कल्याण ने साल 2012  में रिलीज हुई फिल्म गोपाला गोपाला में भगवान श्रीकृष्ण का शानदार किरदार निभाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया था. दरअसल, ये हिंदी में रिलीज हुई फिल्म 'ओह माई गॉड' की रीमेक थी और इसे साउथ में काफी पसंद किया गया था.

राधा कैसे न जले...आमिर कान्हा बनकर बजाई थी बांसुरी 

साल 2001 में आई फिल्म लगान आमिर खान की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में अमीर खान 'राधा कैसे न जले' गाने में कान्हा बनकर डांस किया और बांसुरी भी बजाई थी. बता दें कि ये गाना उस समय काफी हिट हुआ था.

ये भी पढ़े: 'दोनों' की कहानी लिखने में लगे 4 साल, राजवीर देओल और पलोमा ढिल्लों जल्द करने वाले हैं डेब्यू


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close