विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

जबलपुर में जन्माष्टमी का खास कार्यक्रम, स्कूली बच्चों ने किया कृष्ण लीलाओं का मंचन

मध्यप्रदेश के जबलपुर में कृष्ण जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाने की पंरपरा रही है. शहर के 125 साल पुराने स्कूल पं. लज्जाशंकर झा मॉडल हाईस्कूल में जन्माष्टमी के मौके पर खास कार्यक्रम आयोजित किया गया.

Read Time: 2 min
जबलपुर में जन्माष्टमी का खास कार्यक्रम, स्कूली बच्चों ने किया कृष्ण लीलाओं का मंचन
जबलपुर में जन्माष्टमी पर कृष्ण लीला

मध्यप्रदेश के जबलपुर में कृष्ण जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाने की पंरपरा रही है. शहर के 125 साल पुराने स्कूल पं. लज्जाशंकर झा मॉडल हाईस्कूल में जन्माष्टमी के मौके पर खास कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां पर स्कूली बच्चों ने गोपियों और ऊधौ संवाद, कृष्ण-जामवंत युद्ध, बकासुर वध, गोवर्धन संधारण और कालिया मर्दन जैसी कृष्णलीलाओं का मंचन किया. 

जबलपुर में जन्माष्टमी पर कृष्ण लीला 

बलपुर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाने की परंपरा है. वृंदावन के तर्ज पर यहां कृष्ण जन्मोत्सव की अलग ही धूम दिखाई देती है. कई सारे मंदिर श्रीकृष्ण जन्म को धूमधाम से तो मनाते हैं. साथ ही श्रीकृष्ण शोभायात्रा भी निकालते हैं. इसी तरह स्कूलों में भी कृष्ण जन्म पर कई रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. जबलपुर के 125 साल पुराने पं. लज्जा शंकर झा मॉडल हाई स्कूल में स्कूली बच्चों ने श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन किया. स्कूली बच्चे भगवान कृष्ण और उनकी लीलाओं के पात्र बने. इस मौके पर बच्चों ने अनेक कृष्ण लीलाएं दिखाईं. 

सभी बच्चे बने कार्यक्रम का हिस्सा 

खास बात यह रही कि भगवान कृष्ण के जन्म के इस मौके पर गैर हिंदू छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया और कृष्ण लीलाओं के मंचन में साथी बने. रिजवान परवीन नाम की छात्रा ने बताया कि हमारे स्कूल में कई सालों से जन्माष्टमी पर यह कार्यक्रम होता है. मेरी इच्छा थी कि मैं राधा बनूं, परिवार ने भी मेरा हौसला बढ़ाया और मैं इस बार कृष्ण लीला में गोपी-ऊधौ संवाद में राधा का रोल प्ले कर रही हूं. यह करके मुझे काफी खुशी मिली. इस अवसर पर स्कूली बच्चों के इस कार्यक्रम में बड़ी तादाद में अभिभावक भी शामिल हुए और बच्चों की कृष्ण लीलाओं का आनंद उठाया. 

ये भी पढ़े: दिगंगना सूर्यवंशी ब्लैक ड्रेस में शेयर की तस्वीरें, बेहद खूबसूरत लगीं एक्ट्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close