विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

Bollywood : इंटरव्यू में राजेश कुमार ने कहा- साल के अंत तक पंकज कपूर, शाहिद और नवाजुद्दीन के साथ दिखूंगा

साराभाई वर्सेस साराभाई (Sarabhai vs Sarabhai) जैसे प्रसिद्ध टीवी शो (TV Show) के जरिए छोटे पर्दे में अपना टैलेंट का लोहा मनमाने वाले एक्टर राजेश कुमार ने बॉलीवुड (Bollywood) के बाद OTT में भी डेब्यू कर लिया है. NDTV के साथ बात करते हुए राजेश कुमार ने अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर चर्चा की.

Bollywood : इंटरव्यू में राजेश कुमार ने कहा- साल के अंत तक पंकज कपूर, शाहिद और नवाजुद्दीन के साथ दिखूंगा

Bollywood News : साराभाई वर्सेस साराभाई (Sarabhai vs Sarabhai) जैसे प्रसिद्ध टीवी शो (TV Show) के जरिए छोटे पर्दे में अपना टैलेंट का लोहा मनमाने वाले एक्टर राजेश कुमार ने बॉलीवुड के बाद OTT में भी डेब्यू कर लिया है. हड्‌डी (Haddi) मूवी के बाद वे जल्द ही कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Kota Factory Season 3) में नजर आएंगे. इसी वेब सीरीज की शूटिंग के लिए भोपाल पधारे राजेश कुमार से NDTVMPCG की खास बातचीत हुई. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा?

यह भी पढ़ें : 'मेरे पिताजी को मुझ पर बहुत गर्व है' : NDTV से बोले राज शांडिल्य

सवाल : आपने अपनी जर्नी टीवी सीरियल से शुरू की थी. शुरुआत में ही आपको काफी फेम मिला, वो एक्सपीरियंस कैसा था?
जवाब : काफी अच्छा अनुभव था क्योंकि जब आप इस लाइन में आते हैं, तो आप चाहते हैं कि लोग आपको देखें आपको पसंद करें. वो अनुभव आपको खास फील करवाता है. आपकी पहचान बन जाती है तो कई सारे सरकारी काम भी हो जाते हैं और तो और आप कहीं भी जाओ लोग आपको स्पेशल फील करवाते हैं तो इसमें काफी मजा आता हैं.

सवाल : टीवी से बॉलीवुड और फिर OTT का सफर कैसा रहा?
जवाब : 25 साल काफी होता है एक एक्टर के लिए. मैं समझता हूं कि टीवी हाई स्कूल, OTT ग्रैजुएशन और बॉलीवुड मास्टर्स है.बस आपको यह ध्यान रखना है कि आप किसी भी मीडिया में हो चाहे वह टीवी हो, OTT हो या बॉलीवुड, आप अपना बेस्ट करते रहिए. ताकि लोग आपको जब भी देखे तो उन्हें आपका प्रदर्शन कमजोर न लगे.  टेलीविजन के मुकाबले OTT में बहुत रिलैक्स है, बॉलीवुड में और भी रिलैक्स है. टीवी में अगर आप रोल प्ले करते हो और एक बार अगर अच्छा नहीं हुआ तो आप दोबारा कभी अच्छा कर सकते हो लेकिन वेब में और फिल्म में जो करना होता है उसको उसी समय करना होता है.

सवाल : आपने अभी तक पॉजिटिव या कॉमिक रोल ही प्ले किया है लेकिन हड्डी में नेगेटिव रोल निभाया, यह कितना चैलेंजिंग रहा?
जवाब : चैलेंज सिर्फ मेरे अपने किरदार के लिए नहीं था बल्कि लोगों द्वारा स्वीकार करने का भी था. लोगों को पसंद आता है या नहीं यह चैलेंजिंग था. अपना पूरा लुक चेंज करके दर्शकों के सामने आना काफी चैलेंजिंग था, हालांकि दर्शकों को वह पसंद आया तो मुझे भी अच्छा लगा.


सवाल : अपकमिंग प्रोजेक्ट्स कौन-कौन से हैं?
जवाब :  इस साल के आखिरी आखिरी तक में मेरी तीन फिल्में आएंगी. इनकी शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है. एक पंकज कपूर के साथ है, दूसरी नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ है और तीसरी में मैं आपको शाहिद कपूर के साथ भी नजर आने वाला हूं.


सवाल : फिल्म इंडस्ट्री में जाने के बाद कई युवा डिप्रेस्ड हो जाते हैं, उनके लिए कोई मैसेज?
जवाब : कम सक्षम होना भी डिप्रेशन का कारण होता है. आपकी अपनी तैयारी होनी बहुत जरूरी है. आपका एजुकेशन होना बहुत जरूरी है, पढ़ाई को बीच में न छोड़े. जो भी पढ़ रहे हैं उसे पूरा करें क्योंकि वो आपकी ताकत है. आपको कभी भी किसी से संपर्क में लाने के लिए आपका एजुकेशन मदद करेगा. अगर आपके पास भरपूर नॉलेज है तो आप कभी भी खाली नहीं बैठेंगे और आपका दिमाग भी कभी खाली नहीं रहेगा.

यह भी पढ़ें : Parineeti-Raghav Wedding Photos : एक-दूजे के हुए राघव चड्ढा-परिणीति चोपड़ा, कपल की पहली फोटो आई सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
Bollywood : इंटरव्यू में राजेश कुमार ने कहा- साल के अंत तक पंकज कपूर, शाहिद और नवाजुद्दीन के साथ दिखूंगा
Kota Factory Season 3: This will be special in 'Kota Factory 3', know when will we see Jeetu Bhaiya
Next Article
Kota Factory Season 3: 'कोटा फैक्ट्री 3' में यह होगा खास, जानें कब होंगे जीतू भैया के दीदार...
Close
;