विज्ञापन
Story ProgressBack

Article 370 के मेकर्स को लगा बड़ा झटका! खाड़ी देशों में फिल्म को किया गया बैन, जानें वजह

Article 370 Banned In Gulf Countries : एक रिपोर्ट के अनुसार यह खबर सामने आयी है कि कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म को खाड़ी देशों में रिलीज होने पर रोक लगा दी गयी है. इस वजह से मेकर्स को काफी नुकसान भी होने वाला है.

Read Time: 2 min
Article 370 के मेकर्स को लगा बड़ा झटका! खाड़ी देशों में फिल्म को किया गया बैन, जानें वजह

Article 370 Banned In Gulf Countries : एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) की फिल्म आर्टिकल 370 (Article 370) पिछले शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म के रिलीज होने का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वहीं फिल्म भी अच्छी कमाई कर रही है. अब फिल्म से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आयी है.

यह भी पढ़े: OTT पर धमाल मचाने आ रही है दिलजीत-परिणीति की जोड़ी, इस दिन रिलीज होगी 'अमर सिंह चमकीला'

इन देशों में बैन हुई फिल्म आर्टिकल 370

एक रिपोर्ट के अनुसार यह खबर सामने आयी है कि कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म को खाड़ी देशों में रिलीज होने पर रोक लगा दी गयी है. इस वजह से मेकर्स को काफी नुकसान भी होने वाला है. बता दें, इस फिल्म को आदित्य धर (Aditya Dhar) ने डायरेक्ट किया है. आदित्य ने इससे पहले फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri : The Surgical Strike) बनाई थी.

यह फिल्में भी हो चुकी हैं बैन

आर्टिकल 370 से पहले ऋतिक- दीपिका की फिल्म फाइटर (Fighter), टाइगर 3 (Tiger 3), द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) जैसी फिल्मों की भी खाड़ी देशों ने रिलीज होने पर रोक लगा दी थी. खाड़ी देशों में अक्सर भारत सरकार की राजनीति और आर्मी से जुड़ी फिल्मों पर रोक लगाई जाती है.

अभी तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

अगर फिल्म आर्टिकल 370 के अभी तक के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने पहले दिन 5.9 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 7.4 करोड़ रुपए की कमाई की है. तीसरे दिन की बात करें तो फिल्म ने 9.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. इसी के साथ आर्टिकल 370 ने 3 दिनों में करीब 22.80 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है.

यह भी पढ़े: पहले एड, फिर बैकग्राउंड डांसर... लगातार 6 फ्लॉप फिल्में देने वाले चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर का कैसा रहा फिल्मी सफर?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close