विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

Bollywood : अक्षय कुमार ने दी इंजीनियर्स डे की बधाई, मिशन रानीगंज के असली हीरो की फोटो लगाई

अक्षय कुमार ने इंजीनियर्स डे के मौके पर अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट शेयर की है. जिसमें उन्होंने एक एक शख्स की पुरानी फोटो लगाते हुए लिखा है हैप्पी इंजीनियर्स डे. इस पोस्ट में उन्होंने जिस शख्स की फोटो लगाई है वह कोई और नहीं बल्कि मिशन रानीगंज के असली हीरो हैं.

Read Time: 3 min
Bollywood : अक्षय कुमार ने दी इंजीनियर्स डे की बधाई, मिशन रानीगंज के असली हीरो की फोटो लगाई

बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार ने इंजीनियर्स डे के मौके पर अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट शेयर की है. जिसमें उन्होंने एक एक शख्स की पुरानी फोटो लगाते हुए लिखा है हैप्पी इंजीनियर्स डे. इस पोस्ट में उन्होंने जिस शख्स की फोटो लगाई है वह कोई और नहीं बल्कि मिशन रानीगंज के असली हीरो हैं.

अक्षय कुमार कैसे दी बधाई

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपनी पोस्ट में जसवंत सिंह गिल की कॉलेज के समय की पुरानी फोटो को शेयर की है. जसवंत सिंह गिल वही शख्स हैं जिनकी भूमिका अक्षय अपनी आगामी फिल्म मिशन रानीगंज में निभा रहे हैं. इस फोटो के साथ अक्षय ने अपनी पोस्ट में गिल को रियल हीरो बताते हुए लिखा है "हैप्पी इंजीनियर डे. मैं कभी सोच भी नहीं सकता कि मैं इंजीनियर बनने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा, लेकिन फिर मुझे मिशन रानीगंज में जसवंत सिंह गिल जी जैसे बहादुर और बुद्धिमान इंजीनियर की भूमिका निभाने का मौका मिला. मां-बाप की पूरी इच्छा हो गई".

यह भी पढ़ें : मेड इन हेवन फेम रियो कपाड़िया का हुआ निधन, 15 सितंबर को होगा अंतिम संस्कार

कौन हैं कैप्सूल मैन जसवंत सिंह गिल

जसवंत सिंह गिल वो शख्स हैं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए 1989 में वेस्ट बंगाल में रानीगंज कोयले की खान में फंसे 65 मजदूरों की जान बचाई थी. गिल ने स्टील के कैप्सूल नुमा ढांचे के जरिए एक-एक कर 6 घंटों में लोगों को खान से बाहर निकाला था इसलिए उन्हें कैप्सूल मैन और कैप्सूल गिल के नाम से भी जाना जाता है, जसवंत गिल अमृतसर के रहने वाले थे, उनके नाम से मजीठा रोड स्थित चौक का नाम रखा गया है. गिल बंगाल के रानीगंज शहर में कोल इंडिया में बतौर इंजीनियर सर्विस कर रहे थे. 2019 में गिल का निधन हो गया.

कब रिलीज होगी मिशन रानीगंज

एक्टर अक्षय कुमार जल्द ही मिशन रानीगंज में दिखाई देने वाले हैं, इस फिल्म में वह इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी अहम कैरेक्टर में दिखाई देने वाली हैं. यह फिल्म थिएटर्स में 6 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है.

यह भी पढ़ें : हमको 'वेलकम 3' के लायक ही नहीं समझा, नाना पाटेकर ने बयां किया दर्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close