विज्ञापन
Story ProgressBack

Bigg Boss 17: कभी बिग बॉस के विनर को मिलते थे 1 करोड़ रुपये, इस बार 30 लाख की नौबत क्यों?

Bigg Boss 17 Prize Money: बिग बॉस सीजन 17 का आज ग्रैंड फिनाले है. इस फिनाले में अंकिता लोखंडे, मुनव्वर फारूकी, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण माशेट्टी के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. हालांकि इससे पहले जानते हैं कि बिग बॉस 17 के लिए कितनी है प्राइज मनी?

Read Time: 4 mins
Bigg Boss 17: कभी बिग बॉस के विनर को मिलते थे 1 करोड़ रुपये, इस बार 30 लाख की नौबत क्यों?

कलर्स टीवी (Colors TV) के रियलिटी शो 'बिग बॉस 17' (Bigg Boss 17) के ग्रैंड फिनाले (Grand Finale) में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं. जिसके बाद ये पता चल जाएगा कि आखिर इस सीजन का ताज किसके सिर सजेगा, किसे ट्रॉफी मिलेगी. वहीं बिग बॉस के 17 कंटेस्टेंट में से ग्रैंड फिनाले में 5 फाइनलिस्ट पहुंचे है जो अंकिता लोखंडे, मुनव्वर फारूकी, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण माशेट्टी हैं. बता दें कि इन्हीं 5 कंटेस्टेंट में से विनर, फर्स्ट और सेकंड रनर अप चुने जाएंगे. 

ये तो सभी जानते हैं कि बिग बॉस के विनर को कैश प्राइज और ट्रॉफी मिलती है, लेकिन इस बार 'बिग बॉस 17' के विनर (Bigg Boss 17 winner) को ट्रॉफी के साथ कितने कैश मिलेंगे. इसके अलावा विनर को और क्या-क्या मिलेगा? ये सब कुछ आज यहां जानते हैं.

'बिग बॉस 17' के विनर के लिए 40 लाख रुपये की प्राइज मनी रखी गई है, जो पिछले सीजन की तुलना में इसे घटा दी गई है. दरअसल, बिग बॉस 16 में विनर के लिए प्राइज मनी 50 लाख रुपये थे. हालांकि इस सीजन के विनर एमसी स्टैन को 31.8 लाख रुपये मनी प्राइज के रूप में घर लेकर गए थे. 

बीते साल भी प्राइज मनी की कटौती इसलिए की गई थी, क्योंकि घर वाले साथी कंटेस्टेंट को बेघर होने से बचाने के लिए इस राशि में से 28 लाख 20 हजार रुपयों की कुर्बानी दे दी गई थी. हालांकि बाद में इस राशि को कम कर दिया गया था, जिसके बाद एमसी स्टैन 31.8 लाख रुपये अपने घर लेकर गए थे.  

इसके अलावा आमतौर पर फिनाले में टॉप-3 कंटेस्टेंट्स की घोषणा करने से पहले एक कंटेस्टेंट को विकल्प दिया जाता है कि वो 10 लाख रुपये लेकर फिनाले रेस से बाहर होना चाहता है या नहीं और इसके लिए मनी बैग ऑफर किया जाता है. अगर इस बार भी ऐसा ही हुआ तो फिर 'बिग बॉस 17' के विनर (Bigg Boss 17 winner) को सिर्फ 40.00-10=30 लाख रुपये ही मिलेंगे. हालांकि ये सिर्फ आकलन ही है. अभी इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है कि फिनाले पर मनी बैग का विकल्प इस बार होगा या नहीं.

अगर बिग बॉस की पहले सीजन की बात करें तो साल 2006 में इस रियलिटी शो का कलर्स टीवी पर दस्तक हुआ. वहीं इस सीजन के विनर राहुल रॉय थे, जिन्हें ट्रॉफी और 1 करोड़ रुपये इनामी राशि के तौर पर मिली थी. हालांकि 1 करोड़ की राशि सीजन 5 तक मिलती रही. इसके बाद सीजन 6 से इनामी राशि में कटौती कर दी गई.  बता दें कि बिग बॉस सीजन 6 का खिताब जितने वाली ‘कसौटी जिंदगी की' सीरियल की कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया को इनााम के रूप में ट्रॉफी और 50 लाख रुपये मिले थे. 

विनिंग अमाउंट के अलावा 'बिग बॉस 17' के विनर को दिल, दिमाग और दम थीम पर आधारित गोल्ड की चमचमाती ट्रॉफी मिलेगी, जिसकी झलक सलमान खान ने बीते 'वीकेंड का वार' एपिसोड में दिखाई थी. इसके अलावा विनर को ह्यूनडई की क्रेटा एसयूवी कार भी मिलेगी और प्रति हफ्ते की वो फीस भी मिलेगी, जितने में उसने 'बिग बॉस 17' को साइन किया है.

ये भी पढ़े: Bigg Boss 17: 6 घंटे का ग्रैंड फिनाले, एक से बढ़कर एक होंगे परफॉर्मेंस...कब-कहां देखें बिग बॉस 17?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bad Cop का Teaser हुआ OUT, धाकड़ अंदाज में दिखे अनुराग कश्यप
Bigg Boss 17: कभी बिग बॉस के विनर को मिलते थे 1 करोड़ रुपये, इस बार 30 लाख की नौबत क्यों?
Amitabh Bachchan Special Message: Amitabh Bachchan sent a special video message to Team India, said this
Next Article
Amitabh Bachchan ने Team INDIA को भेजा Special Message, जानिए क्या कुछ कहा? 
Close
;