विज्ञापन
Story ProgressBack

Bigg Boss 17: मुनव्वर फारूकी ने जीता बिग बॉस का खिताब-50 लाख का इनाम, अभिषेक रहे रनर अप

Bigg Boss 17: टॉप 3 फाइनलिस्ट में मुनव्वर फारूकी, अभिषेक कुमार और मन्नारा चोपड़ा ने जगह बनाई थी.

Read Time: 3 min
Bigg Boss 17: मुनव्वर फारूकी ने जीता बिग बॉस का खिताब-50 लाख का इनाम, अभिषेक रहे रनर अप
ट्रॉफी जितने के बाद मुनव्वर फारूकी और सलमान खान एक साथ पोज देते हुए.

लंबे इंतजार के बाद कलर्स टीवी (Colors TV) की रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 17 (Bigg Boss 17) को उसका विनर मिल गया है. मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने सीजन 17 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. हालांकि अंकिता लोखंडे को शुरू से जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन कम वोट की वजह से अंकिता एलिमिनेट हो गईं. अभिषेक कुमार (Abhishek Kumar) रनर अप रहे.

फारूकी ने कहा, 'मुन्नवर नसीब वाला है'

बिग बॉस 17 के विजेता बनने के बाद मुनव्वर फारूकी ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं, मुझे जो प्यार मिल रहा है वो मुझे बाहर आकर पता चला है. इस तरह के फैन्स नसीब वालों को मिलते हैं और मुन्नवर नसीब वाला है.

मुनव्वर फारूकी को मिले 50 लाख प्राइज मनी

सलमान खान (Salman Khan) के शो बिग बॉस सीजन 17 की ट्रॉफी मुनव्वर फारूकी के घर डोंगरी गई है. इसके साथ ही इनामी धनराशि के तौर पर मुनव्वर को 50 लाख रुपये और एक हुंडई क्रेटा कार मिली है. 

ग्रैंड फिनाले के टॉप-5 में ये कंटेस्टेंट्स थे शामिल 

ग्रैंड फिनाले के टॉप-5 कंटेस्टेंट्स में अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande), मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui), मन्नारा चोपड़ा (Mannara), अभिषेक कुमार (Abhishek Kumar) और अरुण माशेट्टी (Arun Mahsettey) थे. इसमें से अरुण माशेट्टी विनर लिस्ट में आने से पहले एविक्ट हो गए थे. वहीं दूसरा एलिमिनेशन अंकिता लोखंडे का हुआ. 

कौन हैं मुनव्वर फारूकी

मुनव्वर फारूकी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन, यूट्यूबर और रैपर हैं. वो कंगना रनौत के रिएलिटी शो 'लॉक अप' के विजेता रह चुके हैं. बता दें कि मुनव्वर फारुकी ने शो के दौरान खुलासा किया था कि पारिवारिक मामलों के कारण उन्हें पांचवीं कक्षा के बाद स्कूल छोड़ना पड़ा था. हालांकि बाद में मुनव्वर ने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी की और फिर उन्होंने ग्राफिक डिजाइनिंग सीखी. हालांकि उनके पिता की बीमारी के कारण उन्हें दोबारा अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. ग्राफिक डिजाइनिंग को कोर्स पूरा करने के बाद मुनव्वर ने एक एजेंसी में ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर काम भी किया.

ये भी पढ़े: Bigg Boss 17: कभी बिग बॉस के विनर को मिलते थे 1 करोड़ रुपये, इस बार 30 लाख की नौबत क्यों?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close