विज्ञापन
Story ProgressBack

Bharti Singh: बदहाली में बीता बचपन, पेट भरने के लिए मां ने किया संघर्ष, फिर ऐसे भारती सिंह बन गई 'कॉमेडी क्वीन'

Bharti Singh Birthday Special: भारती सिंह ने सबसे पहले कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से अपनी करियर की शुरुआत की थी. आज वो अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है.

Read Time: 3 mins
Bharti Singh: बदहाली में बीता बचपन, पेट भरने के लिए मां ने किया संघर्ष, फिर ऐसे भारती सिंह बन गई 'कॉमेडी क्वीन'
भारती सिंह का जन्मदिन

Bharti Singh Birthday Special 2024: जब किसी कॉमेडियन की बात करते हैं तो सबसे पहले हमारे मन में एक ही नाम आता है वो है भारती सिंह (Bharti Singh). भारती अपने टैलेंट की वजह से घर घर फेमस है. हालांकि भारती पहले लल्ली नाम से फैंस के बीच जगह बनाई थी. उन्होंने अपनी कॉमेडी से सभी दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है. बता दें कि 3 जुलाई, 2024 को भारती सिंह अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. ऐसे में आज इस खास मौके पर भारती से जुड़े कुछ अनकहे किस्से आपको बताएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

भारती को गरीबी में भी करना पड़ा था गुजारा

भारती सिंह की गिनती उन कॉमेडियंस में की जाती है, जिन्होंने काफी मेहनत और लगन से सिनेमा जगत में अपनी खास पहचान बनाई है. उनको यह सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली. उन्होंने बचपन में काफी गरीबी और दर्द झेला. भारती सिंह उस वक्त लल्ली नाम से काफी प्रसिद्ध थीं. भारती ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बचपन में 2 साल की उम्र में ही उनके पिता का निधन हो गया था. वहीं पिता के गुजरने के बाद उनकी मां ने अकेले ही भारती और भाई बहनों को पाला.

दूसरे को पटाखे जलाते देख भारती हो जाती थी खुश

पिता के निधन के बाद भारती की मां दूसरे के घरों में झाड़ू-पोंछा का काम करती थी ताकि उनके बच्चे का भरण पोषण हो सके. इतना ही नहीं इस दौरान उनकी मां टॉयलेट तक साफ किया और जिन घरों में काम करती थी वहां के लोग उन्हें बासी खाना देते थे, जिसे भारती और उनका परिवार खाते थे. भारती दीपावली पर उन बच्चों के पास जाकर खुश हो जाती थी जो इस खास दिन पर पटाखे फोड़ते थे. दरअसल, बच्चपन के दिनों में भारती के परिवार के पास इतना पैसा नहीं हुआ करता था, जिससे वो पटाखे खरीद सके. 

Latest and Breaking News on NDTV

भारती को कॉमेडी करियर में ऐसे मिला मौका

भारती सिंह को फेम कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) से मिली थी. फिर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल (Comedy Nights With Kapil) में नजर आईं. उन्होंने कई रियलिटी शोज को भी होस्ट किया. इसके अलावा भारती सिंह बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. इन फिल्मों में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी सराहा था. बता दें कि एक बार यूथ फेस्टिवल के दौरान कॉलेज में सुदेश लहरी ने भारती को लोगों को हंसाते हुए देखा था.  तब उन्होंने इस फेस्टिवल में गोल्ड मेडल जीता था. फिर दूसरे साल भारती को कपिल शर्मा मिले, जिन्होंने उनको लाफ्टर चैलेंज के लिए ऑडिशन देने की सलाह दी. जिसके बाद भारती ने इसके लिए ऑडिशन दिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़े: Mirzapur Season 3 में 'पंचायत 3' के इस एक्टर की एंट्री ! जानें नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mirzapur Season 3 में 'पंचायत 3' के इस एक्टर की एंट्री ! जानें नाम
Bharti Singh: बदहाली में बीता बचपन, पेट भरने के लिए मां ने किया संघर्ष, फिर ऐसे भारती सिंह बन गई 'कॉमेडी क्वीन'
Bhool Bhulaiya 3: Kartik Aryan along with Trupti Dimri, Madhuri Dixit reached Orchha, shooting of 'Bhool Bhulaiya 3' started.
Next Article
Bhool Bhulaiya 3 की शूटिंग हुई शुरू, कार्तिक आर्यन और माधुरी दीक्षित पहुंचे MP 
Close
;