विज्ञापन

India vs bangladesh 3rd T20: भारत ने बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी जीत, किया क्लीन स्वीप, Samson के बल्ले का चला जादू

ND vs BAN 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच शनिवार को आखिरी टी20 मैच खेला गया. यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया. इम मैच में भारत ने 133 रन की धमाकेदार जीत के साथ क्लीन स्वीप किया.

India vs bangladesh 3rd T20: भारत ने बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी जीत, किया क्लीन स्वीप, Samson के बल्ले का चला जादू
भारत ने बांग्लादेश पर दर्ज की धमाकेदार जीत.

India vs bangladesh 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 298 रन का पहाड़ सा लक्ष्य रखने के बाद लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के 3-30 की मदद से भारत ने शनिवार को बांग्लादेश को 164/7 पर रोककर 133 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप पूरा किया.

संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

संजू सैमसन के शानदार पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय शतक (47 गेंदों में 111 रन) और कप्तान सूर्यकुमार यादव की शानदार 75 रन की पारी के दम पर भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में रिकॉर्ड-तोड़ 297/6 बनाए जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में टीम का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. इसके बाद बिश्नोई और अन्य गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 164/7 पर रोककर टीम को एकतरफा जीत दिला दी.संजू सैमसन शतक बना के सालों बाद अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है. इससे पहले रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तेज शतक जड़ा था.

दशहरा के दिन घरेलू दर्शकों के सामने हासिल की गई 133 रनों की जीत का अंतर पुरुषों की टी 20 मैचों में रनों के हिसाब से भारत की तीसरी सबसे बड़ी जीत भी है.

बांग्लादेश की पारी में मयंक यादव ने पहली ही गेंद पर परवेज हुसैन का विकेट लेकर भारत को अच्छी शुरुआत दी. पुल करने के चक्कर में गेंद उनके दस्ताने से लगकर पहली स्लिप में चली गई. वॉशिंगटन सुंदर ने तंजीद हसन को शॉट थर्ड मैन पर कैच करा कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया. इसके बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने रवि बिश्नोई की गेंद पर रिवर्स-स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर सीधे विकेट कीपर के दस्तानों में पहुंच गई.

लिटन दास और तौहीद हृदोय ने 53 रनों की साझेदारी की. हालांकि दास 25 गेंदों में 42 रन बनाकर बिश्नोई की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच आउट हो गए. लेग स्पिनर पुरुषों के टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले संयुक्त तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए.महमुदुल्लाह की अंतिम टी20 पारी आठ रन पर समाप्त हुई. वह मयंक की गेंद पर लॉन्गऑन पर आउट हो गए.

नाबाद रहे

महेदी हसन बड़े हिट के लिए गए, लेकिन नितीश कुमार रेड्डी की गेंद पर डीप में आउट हो गए, बिश्नोई ने रिशाद हुसैन को लॉन्ग-ऑफ पर कैच कराकर मैच का अपना तीसरा शिकार बनाया.इस सब के बीच, हृदोय ने बिश्नोई को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और 63 रन बनाकर नाबाद रहे. 

ये भी पढ़ें- NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, दो लोग गिरफ्तार, 15 दिन पहले ही बढ़ाई गई थी सुरक्षा

संक्षिप्त स्कोर

भारत ने 20 ओवर में 297/6 (संजू सैमसन 111, सूर्यकुमार यादव 75; तंजीम हसन साकिब 3-66) ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 164/7 (तौहीद हृदोय 63 नाबाद, लिटन दास 42; रवि बिश्नोई 3-30, मयंक यादव 2-32) को 133 रन से हराया.

ये भी पढ़ें- India vs Bangladesh 3rd T20: संजू सैमसन का तूफानी शतक, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया यादगार रिकॉर्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
India vs Bangladesh 3rd T20: संजू सैमसन का तूफानी शतक, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया यादगार रिकॉर्ड
India vs bangladesh 3rd T20: भारत ने बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी जीत, किया क्लीन स्वीप, Samson के बल्ले का चला जादू
IND VS SA Test Series: Virat Kohli left for South Africa to play the first test series after the World Cup, got a spot in the airport
Next Article
IND VS SA: वर्ल्ड कप के बाद किंग कोहली का पहला दौरा, टेस्ट सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका के लिए हुए रवाना
Close