विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather : मध्य प्रदेश में आज बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, जानें छत्तीसगढ़ में ऐसा होगा मौसम का हाल 

MP-CG Weather Taday: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल रहा है. मध्य प्रदेश में तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है. 

Read Time: 2 min
Weather : मध्य प्रदेश में आज बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, जानें छत्तीसगढ़ में ऐसा होगा मौसम का हाल 

Madhya Pradesh, Chhattisgarh Weather Report: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मध्य प्रदेश में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी गुरुवार की सुबह से बादल छाये हुए हैं. 

फ़रवरी महीनें का आज आखरी दिन है. फ़रवरी महीने के समाप्ति तक मौसम ने  मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई करवट लिए हैं. कई जगह बारिश, ओलावृष्टि, ठण्ड तो कई हिस्सों में धूप की वजह से तापमान बढ़ा है. अब गुरुवार को दोनों ही प्रदेशों में मौसम का मिजाज फिर से बदल सकता है. मध्य प्रदेश में आज मौसम बदलने की पूरी संभावना है. मौसम विभाग ने यहां के 31 जिलों में ओलावृष्टि, बारिश का अलर्ट जारी किया है. एक मार्च से ग्वालियर, चंबल, भोपाल, सागर, रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं. कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. एक और दो मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 

छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहने की संभावना

मध्य प्रदेश के उलट छत्तीसगढ़ में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई जा रही है. वहीं न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिखाई दे रहा है. वहीं प्रदेश की राजधानी रायपुर में गुरुवार की सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए हैं. प्रदेश के कई इलाकों में हल्की ठंड है. 

ये भी पढ़ें Bhopal: लोकसभा चुनाव से पहले MP को मिलेंगी 16961 करोड़ की सौगातें, PM मोदी इन - इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

सर्वे पूरा करने के निर्देश 

इधर मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि से खराब हुई किसानों की फसल का सर्वे करने के निर्देश सीएम मोहन यादव ने दिए हैं. सीएम ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा है कि ओलावृष्टि से हुई क्षति के आंकलन में कोई कमी न रहे. तत्काल सर्वे कर क्षति का आंकलन करें. सीएम के निर्देश के बाद पटवारी के साथ अन्य कर्मचारियों की टीम  सर्वे के काम में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh News: PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट लाइट हाउस का हाल बुरा! शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close