विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News: PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट लाइट हाउस का हाल बुरा! शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं

कनाड़िया स्थित गुलमर्ग परिसर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत तैयार फ्लैट में वाटर लीकेज के कुलसी के बाद निगम ने कंस्ट्रक्शन कंपनी प्रोजेक्टकॉन को नोटिस जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि वॉल पैनल में क्रैक आ रहे हैं. बाथरूम में लिकेज व दरवाजे भी खराब हो चुके हैं.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh News: PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट लाइट हाउस का हाल बुरा! शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं
1024 फ्लैट तैयार किए गए थे

Madhya Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के ड्रीम प्रोजेक्ट लाइट हाउस के रहने वाले इन दिनों परेशान नजर आ रहे हैं. दरअसल लाइट हाउस में बने फ्लैट में लीकेज के चलते घरों में पानी आ रहा है. जिसको लेकर रहने वाले लोग संबंधित लोगों और कंस्ट्रक्शन अधिकारी से कई बार शिकायत कर चुके हैं, इसके बावजूद उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. अब गुलमर्ग परिसर लाइटहाउस के रहवासी कलेक्टर आशीष सिंह से इसकी शिकायत करने की बात कर रहे हैं.

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1024 फ्लैट तैयार किए गए

दरअसल इंदौर की कनाड़िया स्थित गुलमर्ग परिसर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1024 फ्लैट तैयार किए गए थे. जहां उसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को सब्सिडी के तौर पर फ्लैट आवंटित किए गए थे. इन फ्लैटों की 3 महीने में ही पोल खुलती हुई नजर आ रही है. करीब 300 परिवार अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

कनाड़िया स्थित गुलमर्ग परिसर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत तैयार फ्लैट में वाटर लीकेज के कुलसी के बाद निगम ने कंस्ट्रक्शन कंपनी प्रोजेक्टकॉन को नोटिस जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि वॉल पैनल में क्रैक आ रहे हैं. बाथरूम में लिकेज व दरवाजे भी खराब हो चुके हैं. इसके लिए जल्द से जल्द इसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं.  लोगों का कहना है कि कनाड़िया स्थित गुलमर्ग परिसर लाइट हाउस प्रोजेक्ट में 1024 फ्लैट बनाए गए हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. हालांकि प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को किस तरह से कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा चूना लगाया जा रहा है आप वीडियो में साफ देख सकते हैं. जहा इस नई बिल्डिंग में दरारें आ गई हैं. महज 3 महीने पहले आए रहवासियों का कहना है कि यहां ना तो पीने के पानी की समुचित व्यवस्था है और ना ही यहां पर किसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था है.

ये भी पढ़ें PM मोदी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन, MP को देंगे 17,500 करोड़ की परियोजाओं की सौगात

काम करने वाले कर्मचारियों पर शराब पीकर काम करने का आरोप 

उन्होंने यहां काम करने वाले कर्मचारियों पर भी शराब पीकर काम करने का आरोप लगाया है. रहवासियों का कहना है कि लगभग सभी फ्लैटों में एक जैसी ही समस्या आ रही है, लेकिन कंस्ट्रक्शन अधिकारी उनकी समस्या को सुनने के बजाय समस्या कहने वालों पर ही दबाव बना रहे हैं. जहां अब रहवासी इस पूरे मामले को जिला कलेक्टर आशीष सिंह के समक्ष रखने की बात कर रहे हैं, वही कुछ रहवासियों ने कहा कि यदि उनकी समस्याओं को दूर नहीं किया जाता है तो वह इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें TVF Series: पंचायत, गुल्लक और कोटा फैक्ट्री अपने नए सीजन के साथ आने को है तैयार, जाने कब रिलीज होंगी ये सीरीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close