विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: विष्णु देव संग ये मंत्री भी लेंगे शपथ, PM मोदी, शाह और नड्डा भव्य समारोह में होंगे शामिल

Vishnudev Sai Today News:मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ अरुण साव और विजय शर्मा  उप मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. हालांकि, मंत्री मंडल के कितने मंत्री इस मौके पर शपथ लेंगे.

Read Time: 3 min
CG News: विष्णु देव संग ये मंत्री भी लेंगे शपथ, PM मोदी, शाह और नड्डा भव्य समारोह में होंगे शामिल

Vishnudev Sai Latest News: छत्तीसगढ़ के नव नियुक्त मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnudev Sai) कल यानी 13 दिसंबर की दोपहर दो बजे रायपुर (Raipur) के साइंस कॉलेज मैदान (Science College Ground) में आयोजित कार्यक्रम में शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर चल रही है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

अरुण साव और विजय शर्मा लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ अरुण साव और विजय शर्मा  उप मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. हालांकि, मंत्री मंडल के कितने मंत्री इस मौके पर शपथ लेंगे. इसके साथ ही राज्य के शीर्ष पदों पर आदिवासी, सवर्ण, और ओबीसी के नेता स्थापित हो जाएंगे. दरअसल, 2024 चुनाव से पहले भाजपा अपने इस कदम से राज्य में आदिवासी, ओबीसी और सवर्ण तीनों ही वर्गों को साधने की कोशिश में है.

ये विधायक भी ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों के नामों के अलावा अभी तक मंत्रियों की लिस्ट सामने नहीं आई है कि किन नवनिर्वाचित विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. लेकिन, जिन नामों की चर्चा सबसे ज़्यादा हैं, उनमें से रायपुर संभाग से 8 बार के विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर पश्चिम से विधायक राजेश मूणत, कुरूद से विधायक अजय चंद्राकर के नाम सबसे ऊपर है. वहीं, बिलासपुर संभाग से अमर अग्रवाल, मुंगेली से विधायक पुन्नूलाल मोहिले, रामगढ़ से विधायक और पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी, बिल्हा से विधायक धरमलाल कौशिक के नामों की थी खूब चर्चा हो रही है. इनके अलावा मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र सरगुजा संभाग से रेणुका सिंह, गोमती साय और रामविचार नेताम, उसेंडी और नारायणपुर विधायक केदार कश्यप के नामों की भी खूब चर्चा है.

ये भी पढ़ेंः BJP ने चौथी बार MP में OBC चेहरे को दी कमान, मोहन यादव से शिवराज युग का हुआ अंत
 

दुर्ग संभाग के दिग्गजों को मिलेगी ये जिम्मेदारी

दुर्ग संभाग से विजय शर्मा उप मुख्यमंत्री बन रहे है. डॉ. रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष होंगे. इसी तरह से डोमन लाल कोर्सेवाड़ा अनुसूचित जाति से आते है, उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः CM आवास पहुंचे मोहन यादव, कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close