विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

CM आवास पहुंचे मोहन यादव, कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात

भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद, उज्जैन दक्षिण से तीन बार विधायक रहे मोहन यादव (58) वरिष्ठ नेताओं के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे.

Read Time: 3 mins
CM आवास पहुंचे मोहन यादव, कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात
मुख्यमंत्री आवास पहुंचे डॉ मोहन यादव

Mohan Yadav MP CM: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को सस्पेंस खत्म हो गया और जनता को अपना नया मुख्यमंत्री (Chief Minister) मिल गया. भाजपा विधायकों ने बैठक में उज्जैन दक्षिण से विधायक डॉ मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) को अपने नेता के रूप में चुना. उनके नाम की घोषणा होने के बाद से मोहन यादव के परिवार और समर्थकों में जश्न का माहौल है. 

मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार रात भोपाल स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचे जहां उन्होंने कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी. इससे पहले मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति से संबंधित एक पत्र सौंपा. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : Mohan Yadav: रामचरितमानस को बना चुके हैं सिलेबस का हिस्सा, होने वाले CM को कितना जानते हैं आप?

राज्यपाल से की मुलाकात

भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद, उज्जैन दक्षिण से तीन बार विधायक रहे यादव (58) वरिष्ठ नेताओं के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे. एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद मोहन यादव को नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने का पत्र सौंपा. उन्होंने कहा कि पटेल ने भाजपा के प्रमुख ओबीसी नेता यादव को अपनी मंत्रिपरिषद बनाने के लिए भी आमंत्रित किया. हालांकि, यह तुरंत पता नहीं चल पाया कि नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह कब होगा. 

यह भी पढ़ें : MP New CM: कैलाश विजयवर्गीय ने CM बनने पर मोहन यादव को खिलाई मिठाई, इस अंदाज़ में दी बधाई! 

नरेंद्र सिंह तोमर होंगे स्पीकर

इससे पहले दिन में, भाजपा विधायक दल ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में चौहान कैबिनेट के सदस्य यादव को अपना नेता चुना, जिससे उनके अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त हो गया. भाजपा ने सोमवार को अपने वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश विधानसभा का नया अध्यक्ष नामित किया. साथ ही इस बार मध्य प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री होंगे- राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा. भाजपा ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीटें जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Poor Quality Wheat: PDS के लिए भेजा गया गेहूं घुना और सड़ा निकला, सतना में 7 ट्रक घटिया अनाज लौटाया गया
CM आवास पहुंचे मोहन यादव, कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात
neet-ug-2024-exam-results-priyanka-gandhi-mallikarjun-kharge-on-neet-scam-Opposition demanded an investigation, students-parents raised questions, NTA on grace marks-NCERT test book
Next Article
NEET 2024: प्रियंका गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक, NEET Scam पर ऐसे उठे सवाल, NTA ने क्या कहा जानिए
Close
;