विज्ञापन
Story ProgressBack

अदाणी फाउंडेशन की अनूठी पहल, 1000 छात्रों को उपलब्ध कराएगी स्कूल बैग और यूनिफॉर्म

Adani Foundation: लखनपुर तहसील कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अंबिकापुर विधानसभा के विधायक राजेश अग्रवाल ने दो ई -वाहन, क्रमशः धरम सिंह, लखनपुर और नंद कुंवर, उदयपुर और एक- कचरा संग्रहण वाला ई-वाहन स्वच्छ महिला स्वयं सहायता समूह को प्रदान किया.

Read Time: 3 mins
अदाणी फाउंडेशन की अनूठी पहल, 1000 छात्रों को उपलब्ध कराएगी स्कूल बैग और यूनिफॉर्म
फाइल फोटो

Adani Foundation Initiatives: राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के सामाजिक सरोकारों के तहत अदाणी फाउंडेशन ने सरगुजा जिले के दो विकासखंडों उदयपुर और लखनपुर में बुधवार को दो ई- वाहन का वितरण किया. इसके अलावा करीब 250 स्कूल जाने वाले बच्चों को शाला प्रवेशोत्सव पर स्कूल बैग व यूनिफॉर्म वितरित किए गए.

लखनपुर तहसील कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अंबिकापुर विधानसभा के विधायक राजेश अग्रवाल ने दो ई -वाहन, क्रमशः धरम सिंह, लखनपुर और नंद कुंवर, उदयपुर और एक- कचरा संग्रहण वाला ई-वाहन स्वच्छ महिला स्वयं सहायता समूह को प्रदान किया.

गौरतलब है शाला प्रवेशोत्सव के उपलक्ष्य में अदाणी फाउंडेशन की पहल से परसा ईस्ट केते बासेन कोयला खदान के परियोजना प्रभावित 14 ग्रामों के शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के एक हजार बच्चों को शाला गणवेश और स्कूल बैग वितरण किया जाना प्रस्तावित है. इसकी शुरुआत बुधवार से की गई.

पहले दिन 250 से अधिक बच्चों को मुहैया कराए गए स्कूल बैग व यूनिफॉर्म

विधायक अग्रवाल ने ग्राम साल्ही व परसा के शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के 250 से अधिक बच्चों को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया और अदाणी फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराए गए स्कूल बैग व यूनिफॉर्म प्रदान किए.
इस अवसर पर एसडीएम उदयपुर बान सिंह नेताम के साथ अदाणी इंटरप्राइजेज के क्लस्टर प्रमुख मनोज शाही मौजूद रहे.

ग्राम साल्ही में प्रस्तावित 100 बिस्तर के मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के बारे में सहमति

अदाणी इंटरप्राइजेज के क्लस्टर प्रमुख मनोज शाही ने कार्यक्रम में समूह द्वारा सामाजिक सरोकारों के तहत विभिन्न कार्यों के बारे में बताया. वहीं, विधायक महोदय के स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के आग्रह पर ग्राम साल्ही में प्रस्तावित 100 बिस्तर के मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने अपनी सहमति दी.

कार्यक्रम में विधायक राजेश अग्रवाल ने अदाणी फाउंडेशन की सीएसआर गतिविधियों की सराहना की और स्वास्थ्य सेवाओं की पहल पर ध्यान केंद्रित करते हुए लखनपुर और उदयपुर ब्लॉक में अपने सीएसआर संचालन का विस्तार करने का अनुरोध किया.

3500 प्रत्यक्ष और 7000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला

अदाणी फाउंडेशन सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक में सामाजिक सहभागिता के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, अधोसंरचना विकास तथा आजीविका उन्नयन के कई कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है. इससे राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की खनन परियोजना में वर्तमान में 3500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष, जबकि 7000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला है. 

ये भी पढ़ें-Annual General Meeting: साल 2024 अदानी इंटरप्राइजेज के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर, AGM में ग्रुप चेयरमैन गौतम अदाणी ने शेयरहोल्डर्स को किया संबोधित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबर...   इस तारीख तक करा सकते हैं फसलों का बीमा 
अदाणी फाउंडेशन की अनूठी पहल, 1000 छात्रों को उपलब्ध कराएगी स्कूल बैग और यूनिफॉर्म
First FIR: Under the new law, the country's first FIR was registered in Kabirdham, Chhattisgarh, the new criminal law came into force from today
Next Article
First FIR: नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में दर्ज हुई देश की पहली FIR, आज से लागू हुआ नया क्रिमिनल कानून
Close
;