विज्ञापन

बाह रे Engineering! थोड़ी सी हुई तेज बारिश तो बह गई ये सड़क, दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा

CG News: जशपुर में तेज बारिश के बाद शहर की एक मुख्य सड़क बह गई. इससे एक क्षेत्र नहीं, बल्कि कई गांवों का आपस में संपर्क टूट गया.

बाह रे Engineering! थोड़ी सी हुई तेज बारिश तो बह गई ये सड़क, दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा
सड़क बहने से लोगों को हो रही परेशानी

Jashpur Road Flown: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. क्षेत्र के खेतों में पानी लबालब भरा हुआ है. तेज बारिश (Chhattisgarh Rain) से लुड़ेग से सुरंगपानी के बीच की सड़क के बिरिमडेगा डायवर्सन (Road Diversion) सड़क तेज पानी के बहाव में बह गया. इससे दर्जनों गांवों का संपर्क टूट गया, जिससे लोग काफी परेशान है. अब लोगों को ब्लॉक मुख्यालय की 50 किमी की अधिक दूरी तय कर जाना पड़ रहा है.

तेज बारिश में बह गई सड़क

तेज बारिश में बह गई सड़क

दरअसल, पत्थलगांव विकासखंड के लुड़ेग-सुरंगपानी पहुंच मार्ग के बिरिमडेगा सियारमुड़ा के पास पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है. निर्माणाधीन पुलिया के निर्माण में ठेकेदार द्वारा धीमी गति और गुणवत्ताहीन काम किये जाने की वजह से यहां के लोग बहुत परेशान है. 

ये भी पढ़ें :- इस तालाब को लेकर सरपंच से लेकर BJP नेताओं तक ने लूटी थी वाह-वाही, अब बांध के बहने पर हो रही फजीहत

निर्माण में बरती गई लापरवाही

तेज बारिश में डायवर्जन सड़क बह जाने के ठेकेदार की लापरवाही निकलकर सामने आई. निर्माणाधीन पुलिया के बगल में बगैर मापदंड के बनाये गये डायवर्जन सड़क पुलिया बह जाने से दर्जनों ग्राम का ब्लॉक व जिला मुख्यालय से संपर्क भी टूट गया है. डायर्सजन पुलिया टूटने से रपटा के ऊपर से पानी बहने लगा. इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. बता दें कि बिरिमडेगा में सियारमुड़ा नामक जगह पर नया पुल निर्माणाधीन है, जिसके कारण डायवर्जन कर रोड बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें :- Midday Meal: विधायक के पास पहुंचा ग्रामीणों का दल, कच्ची रोटियां दिखाकर बोले- साहब स्कूली बच्चे ये कैसे खाएंगे?

इस वजह से बह गई सड़क

इस डायवर्जन के निर्माण में ह्यूम पाइप नहीं लगाये जाने से बारिश का पानी निकासी नहीं हो पा रहा. जिससे पानी के तेज बहाव में सड़क को बहा कर ले गई. इससे करीब 12 गांवों का आपस में संपर्क टूट गया. आसपास के इलाके के लोग दूसरे किनारे पर कई घंटों तक फंसे रहें. इससे ग्राम पंचायत बिरिमडेगा, काडरों, छातासराई, कुकरगांव, पीठाआमा, राजाआमा, खड़ामाचा समेत अन्य गांव के लोगों को बागबहार होकर ब्लॉक मुख्यालय पत्थलगांव आना-जाना पड़ रहा है, जिससे लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं. 

ये भी पढ़ें :- MP में कागजों में गौशाला चलाकर भ्रष्ट डकार रहे करोड़ों रुपये, सड़क हादसों में रोड पर जान गंवा रहीं हैं गौ माताएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अभासी दुनिया में कितने दूर कितने पास! 'अपनों' की है तलाश
बाह रे Engineering! थोड़ी सी हुई तेज बारिश तो बह गई ये सड़क, दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा
IAS transfer 2 got additional charge See the full list Bilaspur division
Next Article
छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: 4 IAS अफसरों का ट्रांसफर, 2 को मिला अतिरिक्त प्रभार; देखिये पूरी लिस्ट
Close