विज्ञापन

Midday Meal: विधायक के पास पहुंचा ग्रामीणों का दल, कच्ची रोटियां दिखाकर बोले- साहब स्कूली बच्चे ये कैसे खाएंगे?

Midday Meal News: मध्यान्ह भोजन में कैसा खाना वितरित किया जा रहा है, ये एक बड़ा सवाल है. क्योंकि एमपी के एक सरकारी स्कूल में बच्चों को कच्ची रोटियां खाने के लिए दी जा रहीं थी. इसके बाद ग्रामीणों सारी रोटियां इकट्ठा करके विधायक के पास पहुंच गए.

Midday Meal: विधायक के पास पहुंचा ग्रामीणों का दल, कच्ची रोटियां दिखाकर बोले- साहब स्कूली बच्चे ये कैसे खाएंगे?
Midday Meal: विधायक के पास पहुंचा ग्रामीणों का दल, कच्ची रोटियां दिखाकर बोले- साहब स्कूल के बच्चे ये कैसे खाएंगे?

Government School: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिला मुख्यालय से तीन से चार किलोमीटर दूर स्थित आंवरी गांव के ग्रामीणों ने रविवार को विधायक हरीबाबू राय के कार्यालय का दौरा किया. सरकारी स्कूल की मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता को लेकर गंभीर शिकायतें की. ग्रामीणों ने कच्ची और बदबूदार रोटियों को लेकर विधायक के समक्ष प्रदर्शन किया. आरोप लगाया कि स्कूल में मिलने वाला मध्यान्ह भोजन इतना खराब है कि बच्चे उसे खाते नहीं हैं, या उसे खाने के बाद बीमार हो रहे हैं.

स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार इस समस्या की शिकायत की है, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ. शनिवार को जब स्कूली बच्चों ने कच्ची रोटियों की शिकायत की, तो ग्रामीणों ने उन रोटियों को इकट्ठा कर लिया और आज सुबह विधायक कार्यालय में पहुंच गए.

ये रोटियां वास्तव में कच्ची हैं- MLA 

विधायक हरीबाबू राय ने रोटियों को देखकर प्रतिक्रिया व्यक्त की कि ये रोटियां वास्तव में कच्ची हैं और इनमें से बदबू भी आ रही है. विधायक ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित अधिकारियों से इस स्कूल के मध्यान्ह भोजन की तत्काल जांच कराने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें- इस तालाब को लेकर सरपंच से लेकर BJP नेताओं तक ने लूटी थी वाह-वाही, अब बांध के बहने पर हो रही फजीहत

उचित कदम उठाए जाएंगे

इस मामले की जांच से यह उम्मीद जताई जा रही है कि बच्चों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता में सुधार होगा. भविष्य में ऐसी समस्याओं से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे. यह भी संभावना जताई जा रही है कि समूह द्वारा भोजन वितरण की व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की प्लानिंग की गई हो! अधिकारियों की जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि क्या वास्तव में भोजन वितरण में लापरवाही हो रही है या फिर यह शिकायत किसी विशेष योजना का हिस्सा है. 

ये भी पढ़ें- MP में कागजों में गौशाला चलाकर भ्रष्ट डकार रहे करोड़ों रुपये, सड़क हादसों में रोड पर जान गंवा रहीं हैं गौ माताएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास
Midday Meal: विधायक के पास पहुंचा ग्रामीणों का दल, कच्ची रोटियां दिखाकर बोले- साहब स्कूली बच्चे ये कैसे खाएंगे?
Ganesh Chaturthi Puja  Betul Rawat family has been making eco friendly Ganesh idol for 364 years
Next Article
Ganesh Chaturthi Puja : परंपरा और पूजा का अनूठा संगम, 364 वर्षों से MP का ये परिवार ऐसे तैयार करता है ये खास प्रतिमा
Close