विज्ञापन
Story ProgressBack

आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल

I Love Korea Symbol Vandalized : झुमका बोट क्लब में लाई गई चार पैडल बोट किनारे तट पर पड़ी कबाड़ हो रही है. पैडल बोट में छेद हो गया है. शुरुआती महीनों में बोटों की हालत अच्छी थी, लेकिन बोट खराब होने के बाद व्यवस्था बिगड़ गई.

Read Time: 3 mins
आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल
आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल

Chattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnudev sai) ने कोरिया जिले के झुमका बांध को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का ऐलान किया हैं. जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग की ओर से इसके लिए कोशिश भी की शुरू हो गई है... लेकिन असामाजिक तत्व इसमें बड़ी बाधा बन रहे हैं. असामाजिक तत्वों ने बांध के किनारे बने सेल्फी पॉइंट में आई लव कोरिया के सिंबल को तोड़ दिया है. झुमका महोत्सव के दौरान ही यहां नया सिंबल लगाया गया था. झुमका बांध क्षेत्र में अव्यवस्था और गंदगी भी फैली हुई है जिसकी नियमित सफाई नहीं हो पा रही है.

सेल्फी पॉइंट पर लगा गंदगी का अंबार

फिश एक्वेरियम का पानी भी महीनों से नहीं बदला जाता है जिसकी वजह से यहां काई की मोटी परत जम जाती है. वहीं, शाम ढलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था में कमी की वजह से यहां असामाजिक तत्वों की तरफ से तोड़ फोड़ व शराबखोरी भी की जाती है. झुमका बांध के तट और पानी में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है. जबकि, जिले में गर्मी का असर कम होने से लोग छुट्टियों में यहां घूमने पहुंचने लगे हैं. हर रविवार को यहां शहरवासियों की भीड़ रहती है. बावजूद इसके प्रशासनिक अनदेखी से यहां सफाई में लापरवाही बरती जा रही है.

सेल्फी पॉइंट पर दूर-दूर तक फैली गंदगी

सेल्फी पॉइंट पर दूर-दूर तक फैली गंदगी

मनोरंजन और झूलों का भी अभाव

झुमका में जिस जगह फ्लोटिंग ब्रिज लगाया गया है, वह जगह इस वक्त बहुत ही असुरक्षित है. खतरे के बीच यहां कभी भी अनहोनी हो सकती है. जबकि पुराना ब्रिज जिस जगह था, उस पर पहले सुरक्षा के लिए रेलिंग और किनारों पर रस्सी थी. झुमका तट व बांध के बीच बने आइलैंड पर हरियाली कम हो गई है. पार्क से झूले हटाए जाने के बाद यहां बच्चों के मनोरंजन जैसा कुछ भी नहीं है. सेल्फी पॉइंट तक पहुँचने के लिए रास्ता उबड़ खाबड़ व खाई नुमा है. फ्लोटिंग ब्रिज को हटा दिया गया है.

बोटों की भी हालत हुई ख़राब

झुमका बोट क्लब में लाई गई चार पैडल बोट किनारे तट पर पड़ी कबाड़ हो रही है. पैडल बोट में छेद हो गया है. शुरुआती महीनों में बोटों की हालत अच्छी थी, लेकिन बोट खराब होने के बाद व्यवस्था बिगड़ गई. प्रशासन ने यहां दो जेट स्की भी मंगाई थी, वह भी यहां से हटा दी गई है. 5 शिकारा भी बोट मंगाई गई थी जिसे अब पिकनिक सीजन में शुरू करने की बात कही जा रही. ऐसे में यहां साफ़-सफाई का भी अभाव है. जिसकी वजह से कोई भी यहां पर घूमने नहीं आता है. 

ये भी पढ़ें :

विश्व पर्यावरण दिवस पर कलेक्टर ने रोपे पौधे, पेड़ बचाओ का दिया नारा

बचा लो पेड़ नहीं तो नहीं बचेगा 'कुछ' , पढ़िए MP के पृथ्वी सेना की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: हिंसा में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, तीरंगे के खंभे पर चढ़कर सफेद झंडा लगाने वाले को पुलिस ने दी ऐसी सजा
आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल
Loksabha Election Results Shivraj Singh Chauhan Brijmohan Agrawal Can become minister of Modi cabinet
Next Article
Modi Cabinet 3.0 : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे
Close
;