विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

''केंद्र सरकार को होश आ ही गया'': Mahadev App पर केंद्र के बैन पर बोले CM बघेल

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्र के इस फैसले के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने महादेव ऐप (Mahadev App) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

Read Time: 5 min
''केंद्र सरकार को होश आ ही गया'': Mahadev App पर केंद्र के बैन पर बोले CM बघेल
रायपुर:

Mahadev App Ban: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के बीच महादेव ऐप (Mahadev App) का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. ऐसे में BJP और कांग्रेस (Congress) दोनों एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं. इसी बीच केंद्र सरकार ने महादेव ऐप (Mahadev App) और रेड्डी अन्ना प्रेस्टो प्रो समेत 22 अवैध सट्टेबाजी मंचों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं. केंद्र के इस फैसले के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने महादेव ऐप (Mahadev App) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
सीएम बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर लिखा, "आख़िरकार केंद्र सरकार को होश आया और उसने ‘महादेव ऐप' पर बैन लगाने का फ़ैसला किया. मैं कई महीनों से सवाल पूछ रहा हूं कि सट्टा खिलाने वाले इस ऐप पर केंद्र सरकार बंद क्यों नहीं रही है. मैंने तो यहां तक कहा था कि शायद 28 प्रतिशत जीएसटी के लालच में प्रतिबंध नहीं लग रहा है या फिर भाजपा का ऐप संचालकों से लेन-देन हो गया है."

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, ''आश्चर्य है कि ईडी महीनों से इस मामले की जांच कर रही है और फिर भी ऐप का संचालन लगातार होता रहा.अब केंद्र सरकार को होश आ ही गया है तो अच्छा है कि इस ऐप के संचालकों को भी दुबई से यथाशीघ्र गिरफ़्तार कर भारत लाया जाए. छत्तीसगढ़ पुलिस ने ही सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ लुक-आउट नोटिस जारी किया था. उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस भी रिमांड में लेकर पूछताछ करना चाहेगी क्योंकि यहां तो सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ मामले दर्ज हुए हैं.''

ये भी पढ़ें- MP Election: कमलनाथ ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'आय की जगह, किसानों की हाय हो गई दोगुनी'

बीजेपी ने जारी किया वीडियो

बीजेपी ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि यह महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Betting App) मामले के आरोपियों में से एक सुभम सोनी (Subham Soni) का है, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) कर रहा है. इस वीडियो में सोनी ने दावा किया है कि उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) को अब तक 508 करोड़ रुपये दिये हैं.

सीएम बघेल ने भी किया पलटवार
सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, ''आज कुछ समाचार चैनलों ने एक वीडियो दिखाया है जिसमें एक व्यक्ति यह दावा कर रहा है कि वह मुझसे मिला और मैंने उसे संरक्षण देने का आश्वासन दिया और उसे दुबई जाकर व्यवसाय करने का भी सुझाव दिया. मुझे आश्चर्य है कि एक अनजान व्यक्ति के बयान को सभी ज़िम्मेदार टीवी चैनल किस आधार पर चला रहे हैं? सिर्फ़ इस आधार पर कि इसमें मेरा नाम है? क्या यह मानहानि का मामला नहीं है? यह कोई रहस्य नहीं है कि ये वीडियो क्यों आया है और कैसे आया है और यह भी समझना कठिन नहीं है कि ऐन चुनाव के वक़्त ऐसा बयान भाजपा को फ़ायदा पहुंचाने के लिए ही जारी किया गया है."

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: प्रथम चरण के लिए थमा प्रचार,  7 नवंबर को ईवीएम में कैद होगी 223 उम्मीदवारों की किस्मत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close