विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2023

छत्तीसगढ़ में 12 या 13 दिसंबर को हो सकता शपथ ग्रहण समारोह! पीएम मोदी से समय मिलते ही तारीख पर लग जाएगी मुहर

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने बीजेपी के नामित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय नहीं की गई है.

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ में 12 या 13 दिसंबर को हो सकता शपथ ग्रहण समारोह! पीएम मोदी से समय मिलते ही तारीख पर लग जाएगी मुहर
छत्तीसगढ़ में जल्द होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह
Raipur:

छत्तीसगढ़ में बीजेपी अब सरकार बनाने जा रही है. रविवार (10 दिसंबर) को बीजेपी की विधायक दल की बैठक में विष्णु देव साय को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. वहीं, इसके बाद विष्णु देव साय ने राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. वहीं, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने बीजेपी के नामित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय नहीं की गई है.

राजभवन से जारी किया गया बयान

राजभवन की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने रविवार को राज्यपाल को एक पत्र सौंपा जिसमें कहा गया कि पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने साय को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है. भाजपा ने राज्य में सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया है.

बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने विष्णुदेव साय को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने भारत के संविधान की धारा 164 के तहत उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त करने संबंधित पत्र प्रदान किया और मंत्रिमंडल के गठन के लिए आमंत्रित किया.

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल, मनसुख मांडविया, भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर सहित नवनिर्वाचित विधायक, पार्टी के पदाधिकारी और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंः Chhattisgarh New CM: पंच से मुख्यमंत्री तक विष्णु देव साय ने किया है लंबा सफर, जानें पूरी कहानी

पीएम मोदी को समय मिलते ही तय होगी तारीख

राजभवन का दौरा करने के बाद अरुण साव ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धता के अनुसार छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 12 या 13 दिसंबर को हो सकता है. राज्य में उपमुख्यमंत्री की नियुक्ति की अटकलों पर उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री और पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस पर फैसला करेगा.

नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बारे में पूछे जाने पर विष्णु देव साव ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि यह 12 या 13 दिसंबर को होगा. जैसे ही हमें प्रधानमंत्री से समय मिलेगा, तारीख तय कर दी जाएगी.''

यह भी पढ़ेंः सीएम पद की शपथ से पहले विष्णु देव साय का प्लान तैयार, जानें छत्तीसगढ़ को तोहफा देने के लिए कौन सा करेंगे पहला काम

बीजेपी के एक पदाधिकारी ने बताया कि प्रमुख आदिवासी नेता विष्णुदेव साय (59) को आज दिन में पार्टी के राज्य मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में 54 नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों की बैठक के दौरान भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
छत्तीसगढ़ में 12 या 13 दिसंबर को हो सकता शपथ ग्रहण समारोह! पीएम मोदी से समय मिलते ही तारीख पर लग जाएगी मुहर
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;