विज्ञापन

CG: हाईप्रोफाइल जुआ का पर्दाफाश! ACB कांस्टेबल , BJP नेता सहित 10 गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 

Chhattisgarh Crime News: सूरजपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो कांस्टेबल. BJP नेता समेत दस लोगों को जुआ खेलते विश्रामपुर व करंजी पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ़्तार किया है.

CG: हाईप्रोफाइल जुआ का पर्दाफाश! ACB कांस्टेबल , BJP नेता सहित 10 गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हाईप्रोफाइल जुआ का पर्दाफाश हुआ है.यहां पुलिस ने जुएं के एक फड़ में छापा मारकर एंटी करप्शन ब्यूरो के पुलिस कर्मी, भाजपा नेता सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. लेकिन हैरानी की बता ये है कि इस बड़े फड़ से पुलिस को महज़ 83 हजार रुपये ही हाथ लगे हैं. ऐसे में स्थानीय लोग पुलिस पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं. 

ये है मामला 

 दरअसल शनिवार की रात  पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि करंजी चौकी क्षेत्र के खोपा गांव के एक घर में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं. जिस पर करंजी चौकी प्रभारी अरुण गुप्ता और विश्रामपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा की संयुक्त टीम छापेमार कार्रवाई के लिए पहुंची. पता चला कि खोपा गांव में हॉस्पिटल के नज़दीक एक घर में जुआ खेलकर हार-जीत का दांव लगा रहे हैं.

जिस पर संयुक्त टीम ने घेराबंदी करते हुए सभी जुआरियों को धर दबोचा. जिनके पास से तक़रीबन 83 हज़ार रुपए, मोबाइल फ़ोन, एक स्कॉर्पियों समेत दो कार, पांच मोटर साइकिल, जब्त कर सभी को थाना लाया गया. जुआ एक्ट की धारा 3 (2) कार्रवाई की गई है.  मुचलका में सभी को ज़मानत पर रिहा भी कर दिया गया है. 

 कम रुपए बरामद की चर्चा 

पकड़े गए सभी जुआरी प्रोफेशनल और नामचीन हैं. जो हाईप्रोफाइल और बड़ेस्तर पर जुआ खेलने के लिए जाने जाते हैं. जुआ खेलने वाले एक जुआरी ने लाखों रुपए की बरामदगी की बात की है, तो आम लोग भी इस जुआ की कार्रवाई में सिर्फ 83 हज़ार रुपए मिलने से हैरान हैं. शहर में रुपयों की बरामदगी को लेकर तरह-तरह की बातें चल रही हैं. हालांकि एडिशनल एसपी संतोष कुमार महतो ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ : इस जिले में नशीले पदार्थों को रखने और बेचने पर होगी जिला बदर की कार्रवाई, कई बड़े फैसले भी लिए

पकड़े गए जुआरी 

पुलिस कार्रवाई के दौरान जुआ खेलते जिन जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा है उनमें काफ़ी चौकाने वाले नाम भी हैं. सरगुजा एंटी करप्शन ब्यूरो में पदस्थ हेड कांस्टेबल सबीउल्लाह ख़ान, जनपद सदस्य विकास मिंज समेत सरगुजा, सूरजपुर और कोरिया ज़िले के 10 जुआरी शामिल हैं. इसके बाद अब जुआरियों में हड़कंप मच गया है. 

ये भी पढ़ें Naxalites Arrest: अमित शाह के दौरे के बीच बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अभासी दुनिया में कितने दूर कितने पास! 'अपनों' की है तलाश
CG: हाईप्रोफाइल जुआ का पर्दाफाश! ACB कांस्टेबल , BJP नेता सहित 10 गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 
IAS transfer 2 got additional charge See the full list Bilaspur division
Next Article
छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: 4 IAS अफसरों का ट्रांसफर, 2 को मिला अतिरिक्त प्रभार; देखिये पूरी लिस्ट
Close