विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

गरीबी से लाचार पिता पूरी नहीं कर पाया बेटे की फरमाइश, नए जूते नहीं दिलाए तो लगा ली फांसी

अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम असोला में एक गरीब पिता को अपने बेटे के लिए जूता नहीं खरीदना महंगा पड़ गया. जिसके बाद बच्चे ने गुस्से में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. 

Read Time: 3 mins
गरीबी से लाचार पिता पूरी नहीं कर पाया बेटे की फरमाइश, नए जूते नहीं दिलाए तो लगा ली फांसी
प्रतीकात्मक फोटो

Poverty Stricken Father in Ambikapur: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (Ambikapur) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. गरीबी (Poverty) का दंश झेल रहे एक ग्रामीण परिवार (Poor Family) को अपने बेटे की फरमाइश पूरी न करना भारी पड़ गया. दरअसल, अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम असोला में एक गरीब पिता (Poor Father) को अपने बेटे के लिए जूता नहीं खरीदना महंगा पड़ गया. जिसके बाद बच्चे ने गुस्से में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. 

यह पूरा मामला अंबिकापुर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम असोला के बरगाहपारा का बताया जा रहा है. जहां 8 वीं क्लास में पढ़ने वाले 12 वर्षीय रवि बरगाह के एक पांव का जूता फट गया था. जिससे उसे स्कूल जाने में परेशानी हो रही थी. इसके लिए वह पिछले 2 दिन से अपने पिता से जूता खरीदने के लिए बोल रहा था, लेकिन रवि के पिता विनोद बरगाह के पास पैसे नहीं होने के कारण जूते बाद में खरीदने की बात कह कर टाला जा रहा था. जिसके बाद रवि अपनी मां से जूता खरीदने के लिए जिद कर रहा था, लेकिन उसे जूता नहीं मिला. इसी दौरान अचानक वह गुस्से में आया और घर से दौड़कर बाहर चला गया. जिसके बाद रवि ने अपने घर से कुछ ही दूर चाचा के घर में जाकर उसने फांसी लगा ली.

पिता मजदूरी कर चलाता है परिवार

मृतक रवि बरगाह के पिता विनोद बरगाह दिहाड़ी मजदूरी का करते हैं. वे इसी के माध्यम से अपने परिवार का पालन-पोषण किया करते हैं. ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह अपने बेटे के लिए जूता नहीं खरीद पा रहा थे.

ये भी पढ़ें - चाचा को 13 साल से नहीं मिली पेंशन तो 'गांधीगिरी' पर उतरा भतीजा, कपड़े उतारकर दिया धरना

ये भी पढ़ें - 'भारत दर्शन यात्रा' पर पैदल निकला बिहार का 23 वर्षीय युवा, सद्भावना और भाईचारे का दे रहा है संदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छात्रों ने लगाए गंभीर आरोप, तत्काल प्रभाव से निलंबित किए गए छात्रावास अधीक्षक, जानें क्या है पूरा मामला?
गरीबी से लाचार पिता पूरी नहीं कर पाया बेटे की फरमाइश, नए जूते नहीं दिलाए तो लगा ली फांसी
naxal encounter in chhattisgarh Five Naxalites killed in encounter between security forces and Naxalites in Narayanpur of Chhattisgarh
Next Article
Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली
Close
;