विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में BJP पर बरसे सचिन पायलट, कहा- "जनता को गिनवाएंगे मोदी सरकार की नाकामी"

छत्तीसगढ़ में चुनाव समिति की बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का बेहतर परफॉरमेंस रहेगा. पायलट ने कहा कि आज जिन मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाना चाहती है वह सारे मुद्दे प्रासंगिक है. कांग्रेस के पास किसानों, दलितों, आदिवासियों, नौजवानों, मध्यम वर्ग, महिलाओं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे हैं.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़ में BJP पर बरसे सचिन पायलट, कहा-
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections) में करारी हार के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस (Congress) के नव नियुक्त प्रभारी सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने दो दिन तक चुनाव समिति समेत संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया. चुनाव समिति की बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में कांग्रेस का बेहतर परफॉरमेंस रहेगा. बैठक में चुनाव जीतने की रणनीति, प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया क्या होगी? उस पर विस्तार से चर्चा की गई है.

मोदी सरकार के 10 साल की नाकामी को लेकर जनता के बीच जाएंगे- पायलट

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने जनता के बीच मोदी सरकार की असफलता को लेकर वोट मांगेगी. पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता सभी लोग इस बात पर एकमत है कि 10 साल से बीजेपी की सरकार केंद्र में हैं, उसके रिपोर्ट कार्ड के आधार पर उनके परफॉर्मेंस को दिखाते हुए जनता के बीच में जाएंगे. आज जिन मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाना चाहती है वह सारे मुद्दे प्रासंगिक है. कांग्रेस के पास किसानों, दलितों, आदिवासियों, नौजवानों, मध्यम वर्ग, महिलाओं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे हैं. नौजवान ठगा हुआ महसूस कर रहा है. देश में आजाद भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज के समय में हैं.

ये भी पढ़े: Atal Setu: 2 घंटे का सफर 20 मिनट में.. एशिया का सबसे लंबा समुद्री पुल अटल सेतु क्यों है खास?

छ्त्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटें जीतना कांग्रेस के लिए आसान नहीं

छत्तीसगढ़ में 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 11 सीट में सिर्फ 2 सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी. उस समय कांग्रेस की सरकार थी. उसके बावजूद मोदी लहर में 2 सीट जीती थी. ऐसे में साल 2024 के चुनाव में विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अंदरूनी कलह से परेशान कांग्रेस नेताओं में उत्साह और एकजुटता पैदा करना सचिन पायलट के लिए मुश्किल काम है. 

यह भी पढ़ें : सावधान! मसाले की जगह कहीं आप 'कचरा' तो नहीं खा रहे हैं? इस फैक्ट्री में मिला 300 KG लकड़ी का बुरादा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close