विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: ड्राई-आइस खाने से बच्चे की मौत, शादी समारोह में बर्फ समझकर निगल गया मासूम

Rajnandgaon Child Dies After Eating Dry Ice: राजनांदगांव लालबाग थाना क्षेत्र के ग्राम चमारराय टोलागांव में ड्राई आइस (Dry Ice) को खा लेने से तीन साल के मासूम की मौत हो गई.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: ड्राई-आइस खाने से बच्चे की मौत, शादी समारोह में बर्फ समझकर निगल गया मासूम

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में शादी समारोह में बर्फ समझकर ड्राई आइस खाने से 3 साल के बच्चे की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, ड्राई आइस को खुले में फेंकने की वजह से कई बच्चों ने इसे निगल लिया, जिससे उनकी भी तबीयत बिगड़ गई है. मामला लालबाग थाना क्षेत्र के चमारराय टोलागांव का है.

ड्राई आइस खाने से बच्चे की मौत

दरअसल, रविवार की रात टोलागांव में एक विवाह समारोह आयोजित किया गया था. वहीं गांव का खुशाल साहू अपनी मां के साथ इस समारोह में शामिल होने गया था. इस दौरान वह खेलते-खेलते ड्राई आइस को निगल गया. वहीं कुछ देर बाद घर पहुंचने पर उसकी मौत हो गई.

वहीं परिजनों का कहना है कि इस मामले में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

मामले की पुलिस कर रही है जांच

एसडीओपी दिलीप सिसोदिया ने बताया कि बच्चा एक शादी समारोह में अपने परिजनों के साथ आया था, इस दौरान शादी समारोह में रिसेप्शन के दौरान बच्चे ने गलती से ड्राई आइस खा लिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

धुआं निकलने के लिए किया जाता है ड्राई आइस का उपयोग

विवाह समारोह में ड्राई आइस का उपयोग मटको से धुआं निकलने के लिए किया जाता है. इस ड्राई आइस को लापरवाही पूर्वक छोड़ दिया गया था. तीन वर्षीय खुशाल साहू ने खा लिया. इस ड्राई आइस में केमिकल होने की वजह से  मासूम बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद मामले की जानकारी लालबाग पुलिस को दी गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

ये भी पढ़े: CSK vs PBKS: आज चेन्नई और पंजाब के बीच होगी भिड़ंत, जानें चेपॉक की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close