विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

रायपुर : 40 लाख खर्च कर सरकारी दफ्तर को बनवाया 'सुइट', सुख भोगने से पहले हो गया ट्रांसफर !

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में अफसर की राजशाही का अलग मामला सामने आया है. हुआ यूं है कि छत्तीसगढ़ मेडिकल कार्पोरेशन में एक IAS अधिकारी का तबादला हुआ. साहब में अपने दफ्तर की साज-सज्जा में ही 40 लाख रुपये खर्च कर दिए.लेकिन वे इसका सुख ले पाते उससे पहले ही उनका तबादला हो गया.

Read Time: 4 min
रायपुर : 40 लाख खर्च कर सरकारी दफ्तर को बनवाया 'सुइट', सुख भोगने से पहले हो गया ट्रांसफर !

छत्तीसगढ़ में सरकारी अफसर के राजशाही का एक अलग ही मामला सामने आया है. मामला छत्तीसगढ़ मेडिकल कार्पोरेशन से जुड़ा है. यहां बीते दिनों IAS आर पसन्ना स्वास्थ्य के पद पर नियुक्त हुए थे. प्रसन्ना साहब ने आने से पहले अपने होने वाले दफ्तर का न सिर्फ रिनोवेशन कराया बल्कि यूं कहें कि उसे सुइट में तब्दील करवा दिया. दफ्तर में लगे टाइल्स उखड़वाए गए, दरवाजे, खिड़कियां सबुकछ बदलवाकर शाही अंदाज के लगवाए गए. दीवारों के पेंट तक बदलवा दिए गए. साहब की इच्छा पूरी करने में कुल 40 लाख खर्च हो गए. लेकिन दिलचस्प ये है कि प्रसन्ना साहब इस लग्जरी चेंबर का सुख भोगते, इससे पहले ही उनका ट्रांसफर हो गया.

c9gccuug

प्रसन्ना साहब के आने से पहले उनका चैंबर कुछ इस तरह से तैयार हुआ. इसके फर्श से लेकर छत तक सभी को सजाया-संवारा गया है.


दरअसल नवा रायपुर में कार्पोरेशन के नए भवन में प्रसन्ना साहब का ये चैंबर इन दिनों चर्चा में है. बताया जा रहा है कि पुरानी प्लानिंग के हिसाब से चेंबर पुरी तरह से बनकर तैयार हो गया था. लेकिन करीब 8 महीने पहले स्वास्थ विभाग के सचिव के पद पर विभाग में आने से पहले अलग-अलग पदों पर कार्य कर चुके आर प्रसन्ना की नियुक्ति हुई. सूत्रों के मुताबिक इसके बाद से ही साहब के चेंबर को लग्जरी बनाने की कवायद शुरू कर दी गई. 

5 स्टार होटल की तरह साज-सज्जा

मेडिकल कार्पोरेशन के दफ्तर को 5 स्टार होटल के सुईट की तरह बनवाया गया है. राजवाड़ा अंदाज में नए दरवाजे, खिड़की, फर्नीचर बदलवाकर एंटिक लुक के लगवाए गए. फॉल सीलिंग में भी खूब खर्च किया गया. टेबल कुर्सी बदलावकर नक्काशी वाली महंगे फर्नीचर लगवाए गए. दीवारों पर अलग अंदाज की पेंटिंग भी करवाई गई है. पुरानी टाइल्स उखड़वाकर नई टाइल्स लगवाई गई है. 

c9mhc2q8

दफ्तर की साज-सज्जा के लिए जो फर्नीचर और प्लाईवुड मंगाए गए थे उनकी तस्वीर

लग्जरी दफ्तर का सुख न भोग पाए

बताया जा रहा है कि लग्जरी दफ्तर बनकर तैयार होने ही वाला था. फिनिशिंग कार्य अंतिम दौर में चल रहा था, लेकिन उससे पहले ही जून 2023 के पहले सप्ताह में आर प्रसन्ना का स्वास्थ्य सचिव पद से तबादला कर दिया गया. कहा जा रहा है कि उन्हीं के निर्देश पर चेंबर को लग्जरी बनाने का काम चल रहा था. हालांकि अब इस मामले में कोई भी जिम्मेदारी से बात करने के लिए तैयार नहीं हो रहा है. छत्तीसगढ़ मेडिकल कार्पोरेशन के अध्यक्ष डॉ प्रीतम राम का कहना है कि मैं अभी नया रायपुर में मेडिकल कार्पोरेशन के नए भवन की ओर नहीं जा पाया था. एक कमरे को लग्जरी बनाने के लिए 40 लाख रुपये खर्च कर दिए जाने की जानकारी मुझे नहीं मिल पाई थी. आप लोगों के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है. मामले की जांच करवा कर उचित निर्णय लिया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close