विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिन से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत कई कारोबारियों के 47 ठिकानों पर छापा

IT Raid: रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पिछले 48 घंटों से आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई जारी है. चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन, संदीप जैन, पप्पू बंसल, चंद्रभान शेरवानी समेत 47 ठिकानों पर आईटी की रेड पड़ी है.

छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिन से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत कई कारोबारियों के 47 ठिकानों पर छापा

IT Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स (IT) की रेड लगातार जारी है. दो दिनों से मध्य प्रदेश की टीम का छत्तीसगढ़ में डेरा है. दोनों राज्यों के अफसर यहां ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं. 48 घंटे से चल रही इस कार्रवाई में आईटी की टीम ने पूर्व खाद्य मंत्री और कांग्रेसी नेता अमरजीत भगत के घर से 2 करोड़ रूपए से अधिक नकद, ज्वेलरी सहित कई सारे दस्तावेज जब्त किए हैं. पूर्व मंत्री के ठिकानों पर चल रही इस कार्रवाई से प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है. 

इन ठिकानों पर IT की रेड 

रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में पिछले 48 घंटों से आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई जारी है. चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन, संदीप जैन, पप्पू बंसल, चंद्रभान शेरवानी समेत 47 ठिकानों पर आईटी की रेड पड़ी है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आयकर विभाग के सीनियर ऑफिसर रायपुर पहुंचकर कार्रवाई कर रहे हैं. बलरामपुर जिले के राजपुर में पूर्व खाद्यमंत्री के निज सहायक समेत रायपुर के विधायक कॉलोनी स्थित पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास पर कार्रवाई चल रही है.

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की टीम ने 2 करोड़ से अधिक नगदी, ज्वेलरी समेत अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. इतना ही नहीं, पूर्व मंत्री समेत बिल्डर्स और कारोबारियों से पुराने सौदे की जानकारी ली जा रही है. उनके निजी सहायक राजेश वर्मा के बलरामपुर जिले के राजपुर स्थित निवास पर भी इनकम टैक्स की रेड पड़ी है. OSD रहे राज्य प्रशासनिक अधिकारी अतुल शेट्टे के घर भी आईटी की रेड पड़ी है. हालांकि इस कार्रवाई को पूर्व खाद्य मंत्री ने भाजपा सरकार की साजिश बताया है. 

ये भी पढ़ें IT Raid in Chhattisgarh: कार्रवाई को अमरजीत भगत ने बताया साजिश, बोले-इसलिए चल रहा है ये खेल

इस मामले में शामिल है नाम

बता दें कि राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की एक शिकायत के आधार पर कोयला लेवी घोटाला मामले में एक FIR दर्ज की थी. ईडी ने पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान हुए घोटाले की जांच शुरू की थी. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे अमरजीत भगत का नाम उन 35 आरोपियों में शामिल है, जिनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. सरगुजा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव समेत विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह से ही तलाशी जारी है. जो आज शुक्रवार को भी जारी है. 

ये भी पढ़ें महाराष्ट्र में बंधक बने छत्तीसगढ़ के मजदूर, ठेकेदार के चंगुल से भागकर आए ग्रामीण ने सुनाई आपबीती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: दो भाईयों ने मिलकर चचेरे भाई की कर दी हत्या, फिर पुलिस से बचने के लिए शव नदी में फेंका...हुए गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिन से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत कई कारोबारियों के 47 ठिकानों पर छापा
Is there a delay in cabinet expansion due to factionalism in Chhattisgarh BJP? Know what CG CM said?
Next Article
CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?
Close
;