विज्ञापन
Story ProgressBack

IT Raid in Chhattisgarh: कार्रवाई को अमरजीत भगत ने बताया साजिश, बोले-इसलिए चल रहा है ये खेल

IT Raid Chhattisgarh: आयकर विभाग के लगभग 12 कर्मचारियों की एक टीम आज सुबह अंबिकापुर शहर में भगत के आवास पर पहुंची. उनके आवास के बाहर पुलिसकर्मी तैनात रहे. टीम सुरक्षाकर्मियों के साथ रायपुर, भिलाई और राजनांदगांव में कुछ व्यापारियों के परिसरों पर मौजूद है.

IT Raid in Chhattisgarh: कार्रवाई को अमरजीत भगत ने बताया साजिश, बोले-इसलिए चल रहा है ये खेल

IT Raid: छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री और कांग्रेसी नेता अमरजीत भगत के अलग- अलग ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है. इस कार्रवाई के बीच पूर्व मंत्री अपने घर से बाहर निकले और बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मेरा नाम लोकसभा चुनाव के दावेदारों में है. इसलिए मुझे बदनाम करने के लिए यह साजिश हो रही है.  

बदनाम करने की है साजिश 

छत्तीसगढ़ में इन दिनों सियासी उठा पटक चल रही है. यहां कांग्रेस के नेताओं से जुड़े अफसरों के घर लगातार रेड पड़ रही है. अब बुधवार की सुबह पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने दबिश दी. इस खबर से सूबे में हड़कंप मच गया है. इस बीच पूर्व मंत्री अमरजीत ने भी सरकार को घेरने की कोशिशें तेज कर दी है. छापे की कार्रवाई के बीच पूर्व मंत्री अमरजीत भगत अपने घर से बाहर निकल गए. उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए यह कार्रवाई हो रही है. उन्होंने कहा कि मेरा नाम लोकसभा चुनाव के दावेदारों में है. इसलिए मुझे बदनाम करने के लिए इस प्रकार की कार्रवाई हो रही है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की यात्रा भी होने वाली है. इसे भी विफल करने के लिए साजिश रचकर यह कार्रवाई की जा रही है. 

OSD रहे अधिकारी के घर भी रेड

पूर्व खाद्य मंत्री अमर जीत भगत के OSD रहे राज्य प्रशासनिक अधिकारी अतुल शेट्टे के घर भी आईटी की रेड पड़ी है. रायगढ़ नगर स्थित बंगलापारा आवास में आईटी की टीम ने दबिश दी. इनके घर भी जांच चल रही है. 

ये भी पढ़ें Income Tax Raid in Chhattisgarh: पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के घर इनकम टैक्स की रेड, PA पर भी कसा शिकंजा

सुबह से ही जारी है तलाशी

बता दें कि राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की एक शिकायत के आधार पर कोयला लेवी घोटाला मामले में एक FIR दर्ज की थी. ईडी ने पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान हुए घोटाले की जांच शुरू की थी. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे अमरजीत भगत का नाम उन 35 आरोपियों में शामिल है, जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. सरगुजा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव समेत विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह से ही तलाशी जारी है. आयकर विभाग के लगभग 12 कर्मचारियों की एक टीम आज सुबह अंबिकापुर शहर में भगत के आवास पर पहुंची. इस दौरान उनके आवास के बाहर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे. टीम सुरक्षाकर्मियों के साथ रायपुर, भिलाई और राजनांदगांव में कुछ व्यापारियों के परिसरों पर भी मौजूद है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh Naxal Attack: टेकलगुड़ा घटनास्थल का ड्रोन वीडियो आया सामने, देखिए मुठभेड़ की पूरी घटना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में कैसे होगा शिक्षा का विकास ? जब बिना टीचर के चलेंगे स्कूल
IT Raid in Chhattisgarh: कार्रवाई को अमरजीत भगत ने बताया साजिश, बोले-इसलिए चल रहा है ये खेल
Chhattisgarh  Weather Updates today less than average water fall in 20 districts when Badra will rain heavily rains have increased the worries of farmers
Next Article
बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता... छत्तीसगढ़ के 20 जिलों में औसत से कम गिरा पानी, जानें कब तेज बरसेगा बदरा?
Close
;