विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Naxal Attack: टेकलगुड़ा घटनास्थल का ड्रोन वीडियो आया सामने, देखिए मुठभेड़ की पूरी घटना

Naxal Attack: टेकलगुड़ा में घटनास्थल पर टेम्परेरी कैम्प स्थापित कर लिया गया है. यह इलाका नक्सलियों की बटालियन का है. नक्सली फिर से जवानों पर हमला कर सकते हैं. जिसे देखते हुए इलाके की बारीकी से निगरानी की जा रही है और जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Naxal Attack: टेकलगुड़ा घटनास्थल का ड्रोन वीडियो आया सामने, देखिए मुठभेड़ की पूरी घटना

Tekalguda Naxal Attack Video: छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले के टेकलगुड़ा में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में CRPF कोबरा के तीन जवान शहीद हुए हैं. इस हमले की ड्रोन वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि भारी संख्या में नक्सली (Naxlite) पोजीशन लेकर इलाके में जुटे हुए थे. वारदात को अंजाम देने के बाद वे जंगल की आड़ लेकर भागते दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि जिस जगह यह घटना हुई है, वह नक्सल बटालियन का आधार इलाका माना जाता रहा है. इसके पीछे वजह ये है कि घटनास्थल से महज चार किमी दूर दूरदांत नक्सली हिड़मा का पूवर्ती गांव है.  

छत्तीसगढ़ के टेकलगुड़ा घटनास्थल का ड्रोन वीडियो आया सामने. जहां सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने किया था हमला. जिसमें सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हुए हैं.#ndtvmpcg #NaxalAttack #Chhattisgarh pic.twitter.com/PP5rdFiK1X

— NDTV MP Chhattisgarh (@NDTVMPCG) January 31, 2024 >

घेराबंदी कर की गोलीबारी

नक्सलियों के आधार वाले इलाके टेकलगुडा में मंगलवार को कैंप स्थापित करने के लिए बड़ी संख्या में फ़ोर्स पहुंची थी. जवान कैंप लगाने में लगे थे. तभी नक्सली एकजुट होकर हमले की तैयारी कर रहे थे. ड्रोन में साफ दिखाई दे रहा है कि नक्सली जंगलों की आड़ लेकर पोजीशन लेते हुए एकजुट हो रहे हैं. माना जाता है कि यह सभी बटालियन नंबर एक की कंपनी के लड़ाके हैं. पामेड़, जगरगुंडा और किस्टाराम एरिया कमेटी के नक्सली एक साथ इस हमले में शामिल थे. इस हमले को अंजाम देने के लिए 100 से अधिक की संख्या में नक्सलियों ने जवानों की घेराबंदी कर गोलीबारी की.  

ये भी पढ़ें Naxal Attack : नक्सली हमले में घायल हुए जवानों से मिले सीएम विष्णुदेव, बोले- अब तो ये काम करके ही रहेंगे

नक्सलियों को मार गिराने का दावा 

नक्सली मंगलवार की दोपहर 2  बजे से घेराबंदी कर नक्सली 2:30 बजे गोलीबारी कर जवानों के नजदीक पहुंचने लगे. जवाबी कार्रवाई में कोबरा के एक जवान ने दो नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. इसकी जानकारी उन्होंने शहीद होने से ठीक पहले अपने अधिकारियों को दी थी. बस्तर के IG पी सुंदरराज ने दावा किया है कि जवाबी हमले में नक्सलियों को भी नुकसान हुआ है. कई नक्सली भी मारे गए हैं.  घटनास्थल पर टेम्पोरेरी कैंप स्थापित कर लिया गया है. बताया जाता है कि यह इलाका बटालियन नम्बर एक  का है. ऐसी आशंका है कि माओवादी फिर से जवानों पर हमला कर सकते हैं, जिसे देखते हुए इलाके की बारीकी से निगरानी की जा रही है और जवान पूरी तरह मुस्तैद है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close