विज्ञापन

सूरजपुर के वेनिका पावर प्लांट के नौ गेट न खुलने से ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी, सता रहा है बाढ़ का डर

Surajpur News: बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासनिक अमला और बाढ़ राहत दल चिकनी, बिजलीडांड, बल्हीपानी, मयूरधक्की लांजित के प्रभावित ग्रामीणों को महान नदी से दूरी बनाए रखने हिदायत दे रहे हैं तो वहीं इन ग्रामीणों को ऊंचे स्थानों पर रहने की सलाह भी दे रहे हैं.

सूरजपुर के वेनिका पावर प्लांट के नौ गेट न खुलने से ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी, सता रहा है बाढ़ का डर
Surajpur News: बांध के गेट नहीं खुलने से ग्रामीणों को बाढ़ का डर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में  पिछले कुछ दिनों से रुक -रुक कर हो रही बारिश की वजह से जिले के नदी- नाले उफान पर हैं. जिससे आम लोगो की जिंदगी अस्त -व्यस्त हो गई है. वहीं जिले के ओडगी ब्लॉक स्थित वेनिका पावर प्लांट के डेम के 9 गेट नहीं खुलने की वजह से पानी का स्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. जिसकी वजह से दर्जन भर गांव के डूबने की आशंका जताई जा रही है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ग्रामीणों को कैंप लगाकर सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर रहा है.

ग्रामीणों में दिख रहा है आक्रोश

जिला प्रशासन की टीम ने लांजीत और कुप्पा गांव में ग्रामीणों के लिए कैंप की व्यवस्था की है. वहीं इस आफत की वजह से ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. उनके द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि पावर प्लांट प्रबंधन ने समय रहते उचित व्यवस्था नहीं कि जिसकी वजह से स्थिति बिगड़ चुकी है. ऐसे में अगर कोई भी बड़ी घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी वेनिका पावर प्लांट की होगी. जबकि वेनिक पावर प्लांट प्रबंधन इन खतरे से इनकार कर रहा है.

प्रशासनिक अमला कर रहा है स्थिति से निपटने का प्रयास

बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासनिक अमला और बाढ़ राहत दल चिकनी, बिजलीडांड, बल्हीपानी, मयूरधक्की लांजित के प्रभावित ग्रामीणों को महान नदी से दूरी बनाए रखने हिदायत दे रहे हैं तो वहीं इन ग्रामीणों को ऊंचे स्थानों पर रहने की सलाह भी दे रहे हैं. महान नदी के आसपास और निचली इलाकों में रह रहे लोगों के लिए बाढ़ राहत दल ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है और लोगों कोपा सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. ताकि संभावित खतरे को टाला जा सके.

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने की अपील 

ओडगी ब्लॉक के चिकनी गांव में स्थित वेनिका हाइड्रो पावर प्लांट भटगांव विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है. जिस क्षेत्र से वह विधायक भी चुन कर आई है. जिसे लेकर मंत्री ने सोशल मीडिया पर एक अपील भी क्षेत्र के ग्रामीणों और प्रशासनिक अधिकारियों से की है. जिसमें वह कह रही कि मैं लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं, प्रशासन अपना काम कर रहा है. ग्रामीण सुरक्षित स्थानों पर रहे और अपना ख्याल रखें.

प्रशासनिक अमला, बाढ़ राहत दल मौजूद 

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, जिला प्रशासन की टीम और बाढ़ राहत दल, डीडीआरएफ़ पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है और लगातार ग्रामीणों को सतर्क करने में जुटी है. फिलहाल बारिश भी रुकने का नाम नहीं ले रही है और अभी भी पानी खतरे के निशान से ऊपर जा रहा है जिसकी वजह से गेट को खोलना भी नामुमकिन है. 

ये भी पढ़ें MP Rain Alert: मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, कहां कितनी हुई बारिश? यहां जानें अपने जिलों का हाल

ये भी पढ़ें दिल्ली हादसे के बाद जगा ग्वालियर नगर निगम, टाउनशिप, कोचिंग सेंटर, ई लाइब्रेरी को किया सील, वसूला लाखों का जुर्माना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एडिशनल एसपी पर गिरी कवर्धा हिंसा की गाज, IPS अफसर को सरकार ने किया सस्पेंड
सूरजपुर के वेनिका पावर प्लांट के नौ गेट न खुलने से ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी, सता रहा है बाढ़ का डर
BJP and Congress came face to face over women safety in Chhattisgarh targeted each other's statements like this
Next Article
Chhattisgarh में महिला सुरक्षा को लेकर आमने-सामने आई भाजपा और कांग्रेस, एक-दूसरे के बयानों पर ऐसे साधा निशाना
Close