विज्ञापन

बार-बार फॉल्ट से गुल हो रही बिजली, छत्तीसगढ़ के इस जिले में जीना हुआ मुहाल

Chhattisgarh News in Hindi : SECL चिरमिरी के आजाद नगर, एकता नगर में बीते 10 दिनों से बिजली नहीं है. लगातार बारिश के कारण SECL के कर्मचारी लाइन मरम्मत नहीं कर पा रहे हैं. शुक्रवार को भी बिजली लाइन की मरम्मत नहीं हो सकी.

बार-बार फॉल्ट से गुल हो रही बिजली, छत्तीसगढ़ के इस जिले में जीना हुआ मुहाल
फाइल फोटो

Chhattisgarh News in Hindi : SECL चिरमिरी के आजाद नगर, एकता नगर में बीते 10 दिनों से बिजली नहीं है. लगातार बारिश के कारण SECL के कर्मचारी लाइन मरम्मत नहीं कर पा रहे हैं. शुक्रवार को भी बिजली लाइन की मरम्मत नहीं हो सकी, जिस पर आजाद नगर की महिलाओं ने SECL सब एरिया ऑफिस पहुंचकर अपनी परेशानी बताई और इसका विरोध जताया. जानकारी के अनुसार, SECL कॉलोनी में 10 दिनों से बिजली नहीं होने से लोग काफी परेशान हैं. इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और SECL कर्मी ड्यूटी से घर लौटने के बाद परेशान हो रहे हैं. बिजली कर्मी लगातार फॉल्ट की सर्चिंग कर रहे हैं, लेकिन अब तक व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी है.  ट्रांसफार्मर लाइन, इंसुलेटर समेत कई जगह एक साथ लाइन में फॉल्ट आ गया है, जिसकी मरम्मत करने में विभागीय कर्मियों को परेशानी हो रही है.

10 दिन से बिजली गायब

दूसरी ओर, 10 दिनों से बिजली नहीं होने के कारण लोग गुस्से में हैं. इसी का विरोध जताते हुए आजाद नगर की महिलाएं कुरासिया कॉलरी में सब एरिया ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गईं. महिलाओं ने कहा कि उन्हें कितनी परेशानी हो रही है, यह अधिकारी नहीं समझ रहे हैं. वहीं, मामले में सब एरिया मैनेजर अरुण कुमार चौहान ने कहा कि जल्द ही व्यवस्था दुरुस्त होगी.

बच्चों की पढ़ाई पर असर

वहीं, महिला प्रदर्शनकारियों में से एक महिला नेत्री ने बताया कि विगत 8 दिनों से हमारे क्षेत्र में बिजली की समस्या है. प्रबंधन के ट्रांसफार्मर के खराब हो जाने के बाद नया ट्रांसफार्मर लगाया गया, जो महज दो दिन ही चला और फिर खराब हो गया. हम कई दिनों से संबंधित विभाग के चक्कर लगा रहे हैं, क्योंकि विद्युत आपूर्ति की समस्या के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, खासकर बच्चों की पढ़ाई के लिए. साथ ही, बरसात के दिनों में निकलने वाले विषाक्त कीड़ों-मकोड़ों का खतरा बना रहता है.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

इसे लेकर क्या बोले लोग  ?

बिजली समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासियों के इस धरने एवं हंगामे के बाद जब SECL के सब एरिया से चर्चा की गई, तो उन्होंने अपने बयान में कहा कि इस बरसात के कारण इलेक्ट्रिकल समस्याएं उत्पन्न हो गई थीं, जिन्हें सुचारू रूप से संचालित करने का प्रयास जारी है. अब मौसम साफ है, इसलिए यह कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा. मौसम की वजह से कई इलेक्ट्रिकल उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिन्हें बदलकर बिजली व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जाएगा. साथ ही, फोरमैन की तरफ से बिजली के साथ-साथ पानी की सप्लाई बंद करने की बात पर उन्होंने कहा कि इसका पुख्ता सबूत नहीं है, लेकिन अगर ऐसा कुछ है तो निष्पक्ष जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
बार-बार फॉल्ट से गुल हो रही बिजली, छत्तीसगढ़ के इस जिले में जीना हुआ मुहाल
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close