विज्ञापन
Story ProgressBack

KBC स्टाइल में करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर लूट लिए लाखों रुपये, बिहार से आरोपी गिरफ्तार

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से ठगी को लेकर बड़ी खबर सामने आई. बता दें कि जिले में इंटरनेशनल ठगी गैंग के सदस्यों ने 'कौन बनेगा करोड़पति' प्रोग्राम में ईनाम जीतने का झांसा देकर पीड़ित से लाखों रुपये की ठगी की.

Read Time: 2 mins
KBC स्टाइल में करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर लूट लिए लाखों रुपये, बिहार से आरोपी गिरफ्तार
सरगुजा पुलिस ने बिहार से दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

International Thug Gang: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के अंबिकापुर (Ambikapur) से ठगी को लेकर बड़ी खबर सामने आई. 'कौन बनेगा करोड़पति' प्रोगाम में 8 लाख रुपये जीतने का लालच देकर तीन लाख 20 हजार रुपये की ठगी की गई. अब इस केस में अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह के दो सदस्यों को सरगुजा पुलिस (Sargujja Police) ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त 5 मोबाइल, 2  एटीएम कार्ड , 2 पेन कार्ड, 1 रजिस्टर और दस हजार रुपये नकद जब्त किया. दरअसल, 16 मई 2024 को झंडेश्वर कुशवाहा निवासी सोनतराई आमापारा सीतापुर द्वारा थाना सीतापुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. ठगी की ये घटना 14 मई की बताई गई.

थाना सीतापुर में केस दर्ज

कौन बनेगा करोड़पति में 8 लाख 50 हजार रुपये की प्राइज मनी जीतने की बात बोलकर झांसे में लेकर प्रोसेसिंग फीस, इनकम टैक्स, लेट फीस अन्य चार्ज के नाम पर उससे अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 3 लाख 20 हजार रुपये की ठगी की गई है. पीड़ित की रिपोर्ट पर थाना सीतापुर में धारा 420, 34 भा.द.वि. 66 (डी) आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज  किया है. 

बिहार के शेखपुरा से दो आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस की माने तो साइबर सेल की सहायता से मामले के संदेहियों के संबंध में तकनीकी जानकारी प्राप्त कर पुलिस टीम को संदेहियों की गिरफ़्तारी के लिए शेखपुरा बिहार रवाना किया गया था, पुलिस टीम ने मामले के संदेहियों की घेराबंदी की. गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ की गई,पूछताछ में एक बालक सहित अन्य आरोपी राजीव कुमार (21),थाना शेखोपुर जिला शेखपुरा बिहार का होना बताया, एक बालक सहित आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ किये जाने पर बताया गया कि घटना दिनांक को पीड़ित कों फोन कर केबीसी में इनाम जीतने की बात बोलकर झांसे में लिया गया. प्रोसेसिंग फीस और अन्य चार्ज के नाम पर कुल 3 लाख 20 हजार रुपये की ठगी करना स्वीकार किया गया.

ये भी पढ़ें- मौत का डर या बात का असर, बीजापुर में 33 नक्सलियों का सरेंडर, 3 पर था 5 लाख का इनाम, अब तक 189 गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकल उत्पादन में आई कमी, ट्रांसपोर्टिंग का खर्चा बढ़ने से सब्जी के दामों में आया उछाल, जानें क्या हैं भाव ? 
KBC स्टाइल में करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर लूट लिए लाखों रुपये, बिहार से आरोपी गिरफ्तार
The symbol of I Love Korea is broken again, the condition of the selfie point is also bad.
Next Article
आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल
Close
;