विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के 21 और MP के 33 स्टेशन के रेनोवेशन का किया शिलान्यास

Laying the foundation stone for redevelopment of railway station: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ को 2700 करोड़ और मध्य प्रदेश को 3276 करोड़ रुपये की सौगात दी है. दरअसल, पीएम ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बिलासपुर जोन के 21 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और 83 नए ब्रिज के निर्माण कार्य, जबकि एमपी के 33 स्टेशन, 133 ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Read Time: 3 min
PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के 21 और MP के 33 स्टेशन के रेनोवेशन का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना (Amrit Bharat Station Yojana) के तहत देशभर में 553 रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. जिसमें मध्य प्रदेश के 33 रेलवे स्टेशन और छत्तीसगढ़ के 21 रेलवे स्टेशन शामिल है. पीएम इस कार्यक्रम में वर्चुअच शाम‍िल हुए हैं. वहीं इस योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास, ओवर ब्रिजों और अंडरपास का निर्माण कार्य किया जाएगा. इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सीहोर में शामि‍ल हुए. 

2700 करोड़ रुपये की दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना (Amrit Bharat Station Yojana) के तहत छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जोन (Bilaspur Zone) के 21 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और 83 नए ब्रिज के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. वहीं इन निर्माण कार्यों के लिए लगभग 2700 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. पीएम ने इन प्रोजेक्ट को वर्चुअल रूप से लोकार्पण और शिलान्यास किया. 

पीएम मोदी ने क्या कहा?

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 27 राज्यों के 300 से अदिक जिलों में 550 से ज्यादा रेलवे स्टेशन का कायाकल्प का शिलान्यास हुआ है. 1500 से ज्यादा रोड ओवरब्रिज, अंडरपास भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि 40  हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं एक साथ जमीन पर उतरी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत ने छोटे-छोटे सपने देखना छोड़ दिया है.  हम बड़े सपने देखते हैं और पूरे करने के लिए दिन रात एक कर देते हैं. यही संकल्प इस विकसित भारत, विकसित रेलवे कार्यक्रम में दिख रहा है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में तेजी से काम हो रहा है. आज एक साथ रेलवे से जुड़ी 2 हजार से अधिक परियोजनाओं का शिलान्‍यास और लोकार्पण हुआ. अभी तो इस सरकार के तीसरे टर्म की शुरुआत जून से शुरू होने वाली है. अभी से जिस स्‍पीड से काम हो रहा है. वो सबको हैरत में डालने वाली है.

ये भी पढ़े: MP के 33 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी सूरत, पीएम मोदी आज प्रदेश वासियों को देंगे 3276 करोड़ की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close