विज्ञापन
Story ProgressBack

एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

Chhattisgarh Durg News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में 108 संजीवनी एक्सप्रेस (Sanjivani Express) ने एक बार फिर अपने नाम की तरह काम किया है. यहां 108 स्टाफ की सूझबूझ और तत्परता से एक गर्भवती महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया.

Read Time: 2 mins
एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म
एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में 108 संजीवनी एक्सप्रेस (Sanjivani Express) ने एक बार फिर अपने नाम की तरह काम किया है. यहां 108 स्टाफ की सूझबूझ और तत्परता से एक गर्भवती महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया. डिलीवरी के बाद महिला और नवजात दोनों स्वस्थ हैं. दरअसल, सोमवार की सुबह 9 बजे भानपुरी की रहने वाली प्रीति देशमुख (30) अचानक से को प्रसव पीड़ा हुई. जिसके बाद परिजनों ने डायल 108 के माध्यम से सूचना दी.

रास्ते में अचानक से उठा दर्द

खबर मिलते ही EMT (Emergency Medical Technician) भुनेश्वरी देशमुख और पायलट लिवेन्द्र कुमार तुरंत उनके घर पहुंचे. महिला को एम्बुलेंस में शिफ्ट कर हॉस्पिटल के लिए रवाना हुए. तभी रास्ते में घर से लगभग 3 किलोमीटर दूर जिले के कोडिया गांव के पास गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा काफी ज़्यादा बढ़ गई.

सहमति से शुरू की डिलीवरी

इसके बाद ड्राइवर ने महिला की स्थिति को देखते हुए एम्बुलेंस को सड़क किनारे सुरक्षित खड़ा किया. इसके बाद, EMT भुनेश्वरी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए सबसे पहले डॉक्टर संजय सिन्हा से संपर्क साधा और उनके सलाहनु के मुताबिक परिजनों की सहमति के बाद प्रसव प्रक्रिया  शुरू की.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ

कुछ ही समय में  प्रीति ने एक स्वस्थ बेटी को जन्म दिया. बच्ची की किलकारी गूंजते ही परिजनों ने भी राहत की सांस ली. सुरक्षित प्रसव के बाद, मां और बेटी को PHCहनोदा में भर्ती कराया गया. परिजनों ने सुरक्षित प्रसव के लिए 108 टीम को धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल
एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म
Surajpur SDM broke journalist's mobile, assaulted Congress workers...incident captured in CCTV
Next Article
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Close
;