विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

NDTV Opinion Poll: भ्रष्टाचार के खिलाफ किसने किया अच्छा काम... केंद्र या राज्य, छत्तीसगढ़ की जनता किसके साथ?

Chhattisgarh Election NDTV Opinion Poll: इस सर्वे में हमने छत्तीसगढ़ की जनता से भूपेश सरकार और केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए कदम को लेकर सवाल किया. जिसमें केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामकाज के बीज कड़ी टक्कर देखने को मिली.

Read Time: 3 min
NDTV Opinion Poll: भ्रष्टाचार के खिलाफ किसने किया अच्छा काम... केंद्र या राज्य, छत्तीसगढ़ की जनता किसके साथ?

Chhattisgarh Assembly Election 2023: देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. इस पांच राज्यों में धान का कटोरा कहा जाने वाला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) ही ऐसा राज्य है जहां दो चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 7 नवंबर को और दूसरे चरण में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि साल 2018 में भारी बहुमत से सत्ता में आई भूपेश सरकार 2023 में भी खुद को रिपीट कर पाएगी.

भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel government) को अपनी तमाम कल्याणकारी योजनाओं पर भरोसा है, तो वहीं बिना CM फेस के मैदान में उतरी बीजेपी को PM मोदी के चेहरे और एंटी इनकम्बेंसी के सहारे सत्ता में वापसी की आशा है. इसी कड़ी में नतीजों से करीब एक महीने पहले NDTV आपको बता रहा है छत्तीसगढ़ की जनता के मन में क्या है?  NDTV ने CSDS-Lokniti के साथ मिलकर ये सर्वे 24 से 30 अक्टूबर के बीच किया गया. जिसमें 25 विधानसभा क्षेत्रों में 2541 सैंपल साइज लिए गए. जिसमें दर्जनों सवाल मतदाताओं से किए गए, और इन्हीं के जवाब लेकर हम आपके सामने आए हैं.

भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र सरकार का काम अच्छा

इस सर्वे में हमने छत्तीसगढ़ की जनता से भूपेश सरकार और केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए कदम को लेकर सवाल किया. इस सवाल पर 36 प्रतिशत जनता ने कहा कि भ्रष्टाचार को खिलाफ केंद्र सरकार ने बहुत अच्छा काम किया, वहीं 34 प्रतिशत जनता ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ भूपेश सरकार का काम बहुत अच्छा था. जबकि 38 प्रतिशत ने कहा कि केंद्र सरकार ने अच्छा काम किया और 36 प्रतिशत ने कहा कि भूपेश सरकार ने अच्छा काम किया.

भ्रष्टाचार को खिलाफ 13 प्रतिशत लोगों ने केंद्र सरकार के काम को बुरा जबकि 6 प्रतिशत ने बहुत बुरा कहा. वहीं 16 प्रतिशत लोगों ने भूपेश सरकार के काम को बुरा जबकि 7 प्रतिशत ने बहुत बुरा कहा.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Opinion Poll: पिछड़े, दलित व आदिवासी ने थामा कांग्रेस का हाथ, BJP को मिल रहा सवर्णों का साथ

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Congress Manifesto: वोटिंग से दो दिन पहले कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, मुफ्त शिक्षा और कर्ज माफी समेत कई बड़े वादे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close