विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

NDTV Opinion Poll: किसे अपना CM बनाना चाहती है छत्तीसगढ़ की जनता? जानें वोटर्स ने किसके नाम पर लगाई मुहर

Chhattisgarh Assembly Election: सर्वे में छत्तीसगढ़ की जनता से पूछा गया कि वे अपने मुख्यमंत्री के रूप में देखते हैं. 39 फीसदी वोटर्स ने इस सवाल के जवाब में कांग्रेस के भूपेश बघेल का नाम लिया. जबकि 24 प्रतिशत लोगों ने बीजेपी के रमन सिंह के नाम पर मुहर लगाई. 8 फीसदी लोग बृजमोहन अग्रवाल के समर्थन में नजर आए.

Read Time: 2 min
NDTV Opinion Poll: किसे अपना CM बनाना चाहती है छत्तीसगढ़ की जनता? जानें वोटर्स ने किसके नाम पर लगाई मुहर
किसे अपना CM बनाना चाहती है छत्तीसगढ़ की जनता?

Chhattisgarh Election NDTV Opinion Poll: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पहले चरण के लिए 7 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा. राज्य की सत्ता किसे मिलेगी, इस सवाल का जवाब 3 दिसंबर को आएगा. लेकिन छत्तीसगढ़ के मतदाता किसे अपने मुख्यमंत्री के रूप में देखते हैं, यह जानने के लिए NDTV ने सीएसडीएस (CSDS)-लोकनीति (LOKNITI) के साथ मिलकर एक ओपिनियन पोल (Opinion Poll) किया है. सर्वे में लोगों से यह भी पूछा गया कि वे चुनाव में क्या देखकर अपना वोट देंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

कौन बने छत्तीसगढ़ का सीएम?

सर्वे में छत्तीसगढ़ की जनता से पूछा गया कि वे अपने मुख्यमंत्री के रूप में देखते हैं. 39 फीसदी वोटर्स ने इस सवाल के जवाब में कांग्रेस के भूपेश बघेल का नाम लिया. जबकि 24 प्रतिशत लोगों ने बीजेपी के रमन सिंह के नाम पर मुहर लगाई. 8 फीसदी लोग बृजमोहन अग्रवाल के समर्थन में नजर आए. वहीं 4 प्रतिशत लोगों ने टीएस सिंह देव का नाम लिया. खास बात यह कि 7 फीसदी लोगों ने 'बीजेपी से किसी और चेहरे' का विकल्प चुना.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या देखकर देंगे अपना वोट?

सर्वे में लोगों से पूछा गया कि वे क्या देखकर अपना वोट देंगे. 36 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे उम्मीदवार देखकर वोट देंगे जबकि 32 फीसदी के लिए पार्टी मायने रखती है. 15 फीसदी लोगों का कहना है कि वे मुख्यमंत्री का चेहरा देखकर वोट करेंगे. 10 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट देंगे जबकि 3 फीसदी मतदाताओं ने इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी का नाम लिया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close